Coronavirus Bhopal News Update : भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना का कहर अब तेजी से फैलते जा रहा है। शनिवार को राजधानी में 85 नए पॉजिटिव मरीज मिले है। इसे मिलाकर शहर में अब संक्रमितों की संख्‍या 3762 पहुंच गई है। संक्रमित मिले लोगों में शहर की सबसे पॉश अरेरा कॉलोनी के चार, सैनिक कॉलोनी बैरागढ़ में सात, अचारपुरा में तीन, पलक होटल पंजाबी बाग में दो और बैरसिया में दोपॉजिटिव मरीज मिले हैंं। वहीं एम्‍स और हमीदिया में दो लोग पॉजिटिव आए हैं। इधर, राजधानी में 30 संक्रमित मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर रवाना हो गए हैं। इस तरह अब तक 2420 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। वर्तमान में 1224 मरीजों का उपचार कोविड केयर अस्‍पतालों में चल रहा है। वहीं 118 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

शुक्रवार के दिन मिले थे 66 कोरोना मरीज

इसके पहले शुक्रवार को शहर के विभिन्न हिस्सों में 66 नए संक्रमित मिले हैं। संक्रमित मिले लोगों में चार इमली निवासी बाल कल्याण समिति के सदस्य सहित राजधानी के सबसे पॉश क्षेत्र अरेरा कॉलोनी में तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हैं। प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े हॉटस्पॉट बने इब्राहिमगंज में शुक्रवार को एक पॉजिटिव मरीज मिला है। इधर सीआरपीएफ कैंपस बंगरसिया में लगातार जवानों में संक्रमण फैल रहा है। शुक्रवार को यहां तीन जवान संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले भी यहां करीब 30 जवान संक्रमित हो चुके हैं। वहीं बागसेवनिया इलाके के लखेरापुरा में एक ही परिवार के चार सदस्य पॉजिटिव आए हैं। जबकि बावड़िया कलां में भी तीन लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। गांधी मेडिकल कॉलेज में भी तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ इस कैंपस में लगातार संक्रमण बढ़ने की बात सामने आ रही है।

अब कलेक्ट्रेट में लगेगा बाल कल्याण समिति का दफ्तर

बाल कल्याण समिति का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से बालिका गृह में हड़कंप मचा हुआ है। यहां रहने वाले 33 लड़कियों का सैंपल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को लिया है। देर शाम कलेक्टर अविनाश लवानिया ने नेहरू नगर में लगने वाले बाल कल्याण समिति के दफतर को कलेक्टर कार्यालय में शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan