भोपाल Coronavirus Bhopal Update । राजभवन में शुक्रवार को फिर से दो नए पॉजिटिव मरीज मिले है। इसके बाद राजभवन के कर्मचारी निवास में हड़कंप मच गया है। अब तक कर्मचारी निवास में रहने वाले 9 लोग संक्रमित हो चुके है। इसे देखते हुए राजभवन के कर्मचारी निवास कैंपस को कंटेनमेंट घोषित कर आसपास के 50 घरों की सैंपलिंग और हर दिन स्क्रीनिंग की जा रही है।

इधर शहर में 28 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसे मिलाकर संक्रमितों का आंकड़ा 1519 पर पहुंच गया है। इधर शुक्रवार को 20 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके है। इसमें एक साल के बच्चे सहित 20 अन्य लोग शामिल है। अब तक कोरोना को हराकर 892 लोग अपने घर रवाना हो चुके हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक राज्यपाल के निजी स्टाफ को "कोर जोन" में रखा गया है। उन्हें उससे बाहर जाने की इजाजत नहीं होगी। इसमें उनका रसोईया, सफाई व अन्य कर्मचारी भी शामिल हैं। इसके अलावा राजभवन के जो कर्मचारी व उनके स्वजन कोरोना पॉजिटिव हैं, उनकी कॉलोनी और क्षेत्र को प्रतिबंधित कर दिया गया है। इनमें से एक कर्मचारी राज्यपाल के कक्ष में भी गया था, जिससे पूरे भवन को नए सिरे से सैनिटाइज किया गया। निजी स्टाफ में तैनात कर्मचारियों की जमावट भी नए सिरे की गई है।

पहले कर्मचारी का बेटा मिला था संक्रमित

कुछ दिन पहले भी राज्यपाल के सचिव, ओएसडी और एडीसी आदि की भी जांच की गई थी। राजभवन परिसर में रहने वाला पहला कोरोना संक्रमित मरीज एक कर्मचारी का बेटा था, जो कि किसी ट्रैवल एजेंसी में कार्यरत है। काम के दौरान वह बाहर गया था। इस वजह से उसे संक्रमण हो गया था।

राजभवन सचिवालय में और सख्ती के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव की गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है। मुलाकात के लिए आने वालों की संख्या भी बहुत सीमित कर दी गई है। राज्यपाल से मिलने आने वाले अति विशिष्ट अतिथियों को भी थर्मल स्कैनर से परीक्षण, सैनिटाइजेशन और समुचित शारीरिक दूरी का पालन करने को कहा गया है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना