Coronavirus in Bhopal : भोपाल। कोरोना के संक्रमण के चलते राजधानी में मौत का आंकड़ा दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। बुधवार देर रात तक कोरोना संक्रमण के चलते करीब 11 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। इसमें से छह मौत तो अकेले हमीदिया अस्पताल के कोविड वार्ड में हुई हैं। वहीं दो मरीजों की चिरायु में तो दो की एम्स अस्पताल में मौत हुई है। कोरोना से एक मौत बंसल अस्पताल में भी हुई है। इस तरह शहर में अब तक कोरोना से 208 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है।

बता दें कि प्रदेश के किसी भी जिले में एक ही दिन में कोरोना से इतनी अधिक मौत नहीं हुई है। इंदौर में ही अधिकतम एक दिन में 8 मौत हुई है लेकिन सभी रिकार्ड को तोडते हुए भोपाल में पहली बार एक ही दिन में इतनी अधिक मौत हुई है। इससे स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हडकंप मचा हुआ है। इधर इतनी अधिक मौत होने के बाद तत्काल मृत मरीजों का डेथ ऑडिट कराने के निर्देश संभागायुक्त ने दिए हैं, ताकि इनकी मौत की असली वजह सामने आ सके।

एएसआई की कोरोना संक्रमण से मौत, चार दिन से बिगड़ रही थी तबीयत

राजधानी के शाहजहांनाबाद थाने में पदस्थ एएसआई अंसार अहमद की बुधवार को कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। संक्रमित होने के बाद 24 जुलाई को उनको चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके परिजनों का कहना है कि चार दिन से उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो रही थी। उनके परिवार में पत्नी और चार बच्चे हैं। उनके थाना प्रभारी का कहना है कि वह कभी भी किसी काम की मना नहीं करते थे। वह अपने काम के प्रति काफी गंभीर रहते थे।

शाहजहांनाबाद थाना प्रभारी जहीर खान ने बताया कि मूलतः शाढौरा जिला अशोक नगर के रहने वाले अंसार अहमद (49) 1995 में पुलिस सेवा में आए और भोपाल में ही भर्ती हुए थे। वह दशमेश नगर अशोका गार्डन में अपनी अपनी पत्नी, दो बेटी और दो बेटों के साथ रहते थे। वह पूर्व में ऐशबाग, टीटी नगर, यातायात और मंगलवारा थाना में पदस्थ रह चुके थे।

पूरी सावधानी बरतते थे

अंसार के बड़े भाई निसार अहमद ने बताया कि उनको सुबह पता चला कि उनके भाई का निधन हो गया है। चार दिन से उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी। उनको पहले से तो कोई और बीमारी नहीं थी। वह कोरोना संक्रमण के दौरान पूरी सावधानी बरतते थे। बाकी परिवार में कोई कोरोना संक्रमित नहीं हुआ है।

भोपाल में दूसरे अधिकारी की मौत

राजधानी में अंसार से पहले डीएसपी प्रेम प्रकाश गौतम की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। अंसार की मौत से पुलिस विभाग में शौक लहर है। उनकी मौत पर डीजीपी विवेक जौहरी ने भी श्रद्धासुमन अर्पित कर दुख जाहिर किया है।

कोरोना संक्रमण से भोपाल पुलिस में 310 हो चुके संक्रमित

जिला पुलिस और एसएएफ को मिलाकर भोपाल में 310 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसमें 250 की अस्पताल से छुट्टी हो चुकी है। बाकी 58 अभी अस्पताल में भर्ती हैं। दो की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

पुलिस परिवार में 129 संक्रमित

कोरोना ने पुलिसकर्मियों को संक्रमित करने के बाद उनके परिवारजनों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। अब तक पुलिस वालों के परिवार के 129 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 69 को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है और 59 अभी भर्ती हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020