Coronavirus in Bhopal : भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। एक बार फिर संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 150 पर आ गया है। शुक्रवार को राजधानी में एक बार फिर 150 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें पीपुल्स के ताज होटल में एक महिला कोरोना पॉजिटिव आई है। जहांगीराबाद में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकला। 23वीं बटालियन से एक जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बिजली कॉलोनी गोविंदपुरा से एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। ईएमई सेंटर से 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एम्स से एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुम्हारपुरा पीरगेट से एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। चार इमली से एक व्यक्ति संक्रमित निकला है। शाहपुरा बी-सेक्टर से एक ही परिवार के दो लोग संक्रमित पाए गए हैं। अन्ना नगर से तीन लोग संक्रमित निकले हैं। नई बस्ती बागमुगालिया से चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कैलाश नगर सेमरा में एक ही परिवार के दो लोग संक्रमित निकले हैं। पुलिस लाइन गोविंदपुरा से दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मायो अस्पताल से दो लोग संक्रमित निकले हैं। एमपी पोल्ट्री डेवलपमेंट कॉर्प से दो लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। तिरुपति अभिनव होम्स अयोध्या नगर से एक ही परिवार के दो लोग संक्रमित निकले हैं। इस तरह शहर में कुल अब तक 8491 संक्रमित मरीज हो गए हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में तीन लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो गई है। अब तक 239 संक्रमित मरीज कोरोना संक्रमण के कारण दम तोड़ चुके हैं।

2511 सैंपल में से 150 निकले पॉजिटिव

बता दें कि राजधानी में गुरुवार को सैंपलों की संख्या बढ़ाकर 2511 सैंपल लिए गए। इसमें से 150 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें से 1449 संक्रमित मरीजों का रैपिड एंटीजन टेस्ट से जांच की गई। इसमें से महज 37 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इधर, आईटीपीसीआर के जरिए 1062 लोगों के सैंपल लिए गए। इसमें 113 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इधर, राहत इस बात की है कि कोविड केयर अस्पताल से 80 लोग स्वस्थ होकर घर आ गए हैं। इन्हें मिलाकर शहर में अब 6250 संक्रमित मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। वहीं, 2002 मरीज ऐसे हैं, जिनका उपचार अब भी कोविड केयर अस्पतालों में चल रहा है।

कोरोना मरीजों की स्थिति

कुल संक्रमित मरीज - 8491

कुल स्वस्थ हुए - 6250

कुल मौत - 239

कुल सक्रिय संक्रमित - 2002

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020