Coronavirus in Bhopal : भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में तेजी से एंटीजन टेस्‍ट बढ़ाए जा रहे हैं। यही कारण है कि एंटीजन टेस्‍ट में तो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है लेकिन स्‍वेब टेस्‍ट में नहीं। बुधवार को शहर में करीब 1431 एंटीजन टेस्‍ट किए गए। इसमें से 20 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं 348 आईटीपीसीआर टेस्‍ट लिए गए। इसमें 70 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस तरह आईटीपीसीआर में कुल टेस्‍ट के 21 प्रतिशत लोग पॉजिटिव आ रहे है। गुरुवार को पॉजिटिव मिलने वालों में बैरागढ के 22 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें 45 वर्षीय बीजेपी नेता दुर्गेश केसरवानी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बुखार आने से विगत रविवार से ही वे होम क्‍वारंटाइन हो गए थे।

गुरुवार को यह जानकारी उन्‍होंने अपने ट्वीटर एकाउंट पर दी है और उनके संपर्क में आने वाले लोगों को क्‍वारंटाइन होने व जांच कराने की सलाह भी दी है। बता दें कि अधिकतर गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा की मीडिया बाइट के दौरान अधिकतर वे उनके साथ में होते हैं। बैरागढ़ की ही सीआरपी कॉलोनी में 12 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्‍टेशन रोड बैरागढ़ में भी छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

ग्रामीण क्षेत्रों में भी फैला संक्रमण, बैरसिया के पांच लोग पॉजिटिव

आईडीबीपी कान्‍हासैया में एक ही परिवार के तीन लोग व दो अन्‍य लोग इस तरह पांच व्‍यक्ति पॉजिटिव पाए गए है। बैरासिया के वार्ड नंबर सात में माइकल मोहल्‍ला और कलारा गांव में मिलाकर 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। खजूरी कलां में एक ही परिवार के तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं ईदगाह हिल्‍स में चार लोग पॉजिटिव आए हैं। करोंद सब्‍जी मंडी में एक बार फिर दो लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इस तरह शहर में अब संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढकर 8341 हो गई है।

97 हुए स्‍वस्‍थ तो तीन ने तोड़ा दम

राहत इस बात की है कि गुरुवार को 98 कोरोना संक्रमित मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर रवाना हो गए है। इस तरह शहर में अब तक 6170 संक्रमित मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। पिछले 24 घंटे के दौरान तीन कोरोना संक्रमित की मौत हो गई है। इस तरह अब तक 236 कोरोना संक्रमित मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो चुकी है।

जेपी अस्पताल की स्टाफ नर्स तीसरी बार में पॉजिटिव मिली

राजधानी के जयप्रकाश जिला चिकित्सालय की स्टाफ नर्स कोरोना संक्रमित मिली है। बीते कुछ दिनों से बुखार आने पर वे घर में ही क्‍वारंटाइन थीं। अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक ड्यूटी के दौरान दो बार पहले कराए गए टेस्ट में वे निगेटिव आईं थीं। आज तीसरी बार की रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है।

कोरोना अपडेट

कुल संक्रमित मरीज - 8341

कुल स्‍वस्‍थ हुए-- 6170

कुल मौत-- 236

कुल सक्रिय संक्रमित-- 1936

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020