Coronavirus in Bhopal : भोपाल। कोरोना संक्रमण को लेकर जारी गाइडलाइन में स्पष्ट है कि 60 साल से बुजुर्ग और 11 साल से छोटे बच्चों के लिए कोविड-19 खतरनाक है, लेकिन राजधानी में पहली बार एक 90 वर्षीय महिला ने कोरोना से जंग जीतकर मिसाल पेश की है। 14 दिन में अपनी मजबूत इच्छाशक्ति के दम पर उन्होंने कोरोना को मात दे दी है। एम्स से मिली जानकारी के अनुसार अशोका गार्डन की रहने वाली 90 साल की आइशा बी को कफ और सांस लेने में दिक्कत के चलते कोरोना की जांच कराई, पॉजिटिव आने पर एम्स में भर्ती कराया गया।

आयशा बी की ना तो कोई ट्रेवल हिस्ट्री थी ना ही कोई संपर्क में आया था। मरीज को सांस लेने में दिक्कत होने पर हाईफ्लो ऑक्सीजन और एंटीबायोटिक पर रखा गया। 27 जून को उनका टेस्ट पॉजिटिव आया थाा इसके बाद मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए 24 घंटे निगरानी में रखा गया। यहां हालत में सुधार होने पर आठ और नौ जुलाई को कोरोना टेस्ट दोबारा किया गया। दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें शुक्रवार को डिस्चार्ज कर दिया गया।

शहर में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से पांच लोगों की मौत

राजधानी में विगत एक सप्ताह से कोरोना से होने वाली मौतों को लेकर राहत थी, लेकिन शुक्रवार को अचानक मौत का आंकड़ा बढ़ गया। राजधानी में शुक्रवार को पांच कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। इनमें हमीदिया अस्पताल में चार व एम्स में एक की मौत हुई है। इस तरह शहर में अब तक कोरोना से 118 मरीजों की मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमित होने के बाद एम्स में पांच जुलाई को एक 31 वर्षीय महिला को भर्ती करवाया गया था। सांस लेने में तकलीफ होने के कारण इसे आईसीयू में भर्ती करवाया गया था। जहां शुक्रवार को महिला ने अंतिम सांस ली। एम्स में अब तक 25 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इसी तरह हमीदिया में एक अशोका गार्डन क्षेत्र तो तीन पुराने भोपाल के रहने वालों की मौत हुई है। इनमें दो मरीजों को गंभीर हालत में हमीदिया लाया गया था।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan