Coronavirus in Bhopal : भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। पूरा शहर इन दिनों कोरोना से जंग लड़ रहा है। कोरोना संक्रमण जहां बढ़ता जा रहा है, वहीं अब यह जानलेवा भी हो गया है। कोरोना के डराने वाले आंकड़ों के बीच ऐसी खबर भी आई है, जो कोरोना मरीजों के हौसले को मजबूत कर देगी। शहर की 94 साल की बुजुर्ग महिला ने कोरोना को हरा दिया है। यह शहर की सबसे उम्रदराज कोरोना मरीज हैं। मंगलवारा में रहने वालीं मेवा बाई को बुखार और अन्य दिक्कतों के चलते जेके अस्पताल में भर्ती किया गया था। यहां जांच में कोरोना पॉजिटिव आने पर मेडिकल टीम ने उन्हें कोरोना वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया।

डॉक्टरों की कोशिश और 94 साल की बुजुर्ग की सकारात्मक सोच और मनोबल ने वायरस को हरा दिया। बुधवार को उन्हें कोरोना वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया। जेके अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एके चौधरी ने बताया कि कोरोना का सामना कर रहे बुजुर्ग मरीजों के लिए मेवा बाई एक उम्मीद तो है ही मरीजों के मनोबल को भी बढ़ाने के लिए अच्छी बात है। इनके साथ ही जेके अस्पताले से कोरोना के 50 अन्य मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। मरीजों को दवा के साथ गिफ्ट पैक दिया गया, जिसमें सैनीटाइजर, हैंड ग्लब्ज, मास्क के साथ जूस और अन्य सामान था। इस मौके पर बुजुर्ग मेवा बाई ने सभी को धन्वाद देकर अन्य भर्ती मरीजों को शुभकामनाएं भी दीं।

हमीदिया कॉलेज 48 घंटे के लिए सील

बुधवारा स्थित आर्ट्‌स एंड कॉमर्स कॉलेज का एक कर्मचारी कोराना पॉजिटिव आया है। यह कर्मचारी छात्रों के एडमिशन का काम देख रहा था। इसके चलते कॉलेज के प्रिंसिपल ने तत्काल 48 घंटे के लिए कॉलेज को बंद कर दिया है तथा एडमिशन प्रक्रिया पर भी 48 घंटे की रोक लगा दी है। अब गुरुवार को ही कॉलेज खुलेगा और एडमिशन प्रक्रिया फिर से शुरू होगी। प्रिसिंपल ने सभी प्रोफेसर्स और स्टॉफ को कोरोना की जांच कराने तथा होम क्वारंटाइन होने के निर्देश दिए हैं।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020