भोपाल। Coronavirus in Madhya Pradesh : इंदौर में कोरोना वायरस प्रभावितों की संख्या बढ़ने के कारण पुलिस प्रशासन ने इंदौर के वाहनों को भोपाल में प्रवेश पर रोक लगा दी है। शुक्रवार को बैरागढ़ के पास भौंरी बायपास से इंदौर तरफ से आ रहे वाहनों को लौटा दिया गया। मेडिकल इमरजेंसी एवं जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी भी वाहन को नहीं आने दिया जा रहा है। मैरिज गार्डनों को क्वारंटाइन सेंटर बनाने की तैयारियां की जा रही है। भौंरी बायपास के निकट 11 मील के पास विशेष जांच चौकी बना दी गई है। यहां करीब दो दर्जन पुलिसकर्मी तैनात हैं। हर आने-जाने वाली की सख्ती से जांच की जा रही है।

एसडीओपी दीपक नायक ने बताया कि बिना उचित कारण बताए किसी वाहन के राजधानी में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। कई दुपहिया वाहनों ने राजधानी में प्रवेश करने की जिद की, लेकिन पुलिस ने उन्हें नहीं आने दिया। कुछ लोग बहस करने लगे तो पुलिस ने कहा कि आपको 14 दिन क्वारंटाइन कर देंगे। इसके बाद वाहन चालक वापस इंदौर रवाना हुए।

पास धारकों को भी मेडिकल जांच के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। यहां चिकित्सकों की एक टीम तैनात है। मुबारकपुर तरफ से आने वालों को भी रोका जा रहा है। कई मैरिज गार्डनों को आरक्षित किया जिला एवं पुलिस प्रशासन ने कोरोना के मरीजों की संख्या अचानक बढ़ने की स्थिति से निपटने के लिए बैरागढ़ के आसपास के कुछ मैरिज गार्डन आरक्षित किए हैं।

ग्राम भौंरी स्थित शगुन गार्डन एवं पॉम कोर्ट को क्वारंटाइन केंद्र बनाया गया है। दोनों गार्डनों में 50 से अधिक बेड लगाए गए हैं। जरूरत पड़ने पर संदिग्‍ध मरीजों को यहां क्वारंटाइन किया जाएगा। प्रशासन ने अनेक गार्डन संचालकों को इमरजेंसी में तैयार रहने को कहा है। गार्डन संचालकों ने भी अपनी तरफ से तैयारी पूरी कर ली है। बैरागढ़ बाजार में भी पुलिस ने बिना वजह घूम रहे लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना