Coronavirus Madhya Pradesh News : इंदौर (नईदुनिया टीम)। प्रदेश में कोरोना संक्रमण थम नहीं रहा है। 796 नए मरीजों के साथ संक्रमितों की संख्या 43 हजार 414 हो गई है। 16 लोगों की मौत भी हुई है। अब तक 1081 लोग कोरोना से दम तोड़ चुके हैं। सक्रिय मामले 9928 हैं। जबलपुर में चार, भोपाल में तीन, इंदौर और रतलाम में एक की मौत हुई है। इंदौर में 176 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। भोपाल में 150 संक्रमित मिले हैं।

इनके अलावा रीवा जिले में जिला अस्पताल के डॉक्टर सहित 19, कटनी और अनूपपुर में एक-एक मरीज मिले हैं। उमरिया जिले के बिरसिंहपुर पाली थाना को सील कर दिया गया है। यहां गिरफ्तार एक आरोपित कोरोना पॉजिटिव निकला था। डिंडौरी में कलेक्टर बंगले में कार्यरत माली की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। शिवपुरी में इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आइटीबीपी) के सिग्नल ट्रेनिंग स्कूल के 24 जवानों को संक्रमित पाया गया है। पूर्व विधायक और भाजपा नेता नरेंद्र बिरथरे का पुत्र भी संक्रमित है।

धार जिले में दो सरकारी डॉक्टर कोरोना संक्रमित हुए हैं। महाकोशल-विंध्य में 225 मरीज शहडोल में नौ, बालाघाट और कोलारस में चार-चार, पिछोर और देवास में दो-दो, खरगोन जिले में 31, धार जिले में 13, झाबुआ जिले में आठ, नीमच जिले में सात, रतलाम जिले में 24, उज्जैन जिले में 18, जबलपुर में 118, सीधी में 44, डिंडौरी में 12, शहडोल में नौ, मंडला में आठ, सिवनी में छह, बालाघाट में चार, नरसिंहपुर में दो, ग्वालियर में 94, शिवपुरी में 40, श्योपुर में 15, दतिया में सात, भिंड, छतरपुर व मुरैना में चार-चार पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

आइआइएम कैंपस भी चपेट में, सिलावट को छुट्टी

आइआइटी के बाद इंदौर का आइआइएम कैंपस (राऊ) भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया। यहां एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उधर, प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट की कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद शुक्रवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

इसी बीच पूर्व विधायक और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। क्वारंटाइन के सवाल पर बच रहे सिलावट 28 जुलाई को मंत्री सिलावट की कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। एक दिन बाद वे अरबिंदो अस्पताल में भर्ती हुए थे। तब से मंत्री का इलाज जारी था।

कोविड-19 के मरीजों की अस्पताल से छुट्टी होने के बाद आमतौर पर उन्हें सप्ताहभर के लिए एहतियातन क्वारंटाइन रखा जा रहा है। शुक्रवार को जब सिलावट अस्पताल से बाहर आए तो सप्ताहभर होम क्वारंटाइन रहने के सवाल को उन्होंने टाल दिया। सिलावट ने कहा कि जैसा डॉक्टर कहेंगे, वैसा करूंगा।

दरअसल, 17 अगस्त को राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर आ रहे हैं। सिलावट की अस्पताल से छुट्टी को सिंधिया के दौरे से भी जोड़कर देखा जा रहा है। यह तय माना जा रहा है कि सिंधिया के दौरे के समय सिलावट उनके साथ रहेंगे। इसलिए सात दिन होम क्वारंटाइन रहने पर न तो खुद सिलावट और न ही स्वास्थ्य विभाग स्पष्ट जवाब दे रहा है।

23 वर्ष की युवती की मौत

कोरोना से उज्जैन निवासी 23 वर्ष की युवती की शुक्रवार को अरबिंदो अस्पताल में मौत हो गई। कोरोना से सबसे कम उम्र में मौत का संभवत यह प्रदेश में पहला मामला है। युवती के पिता डॉक्टर हैं और वह उनकी इकलौती संतान थी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020