Madhya Pradesh News LIVE : मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 6250 के ऊपर पहुंच गई है। यहां इससे अब तक 240 लोगों की मौत हो गई और 3089 स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। बालाघाट में कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ गया है यहां दो और पॉजिटिव मरीज मिले, जिन्हें देर रात अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इंदौर में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 2933 पहुंच गई है। भोपाल में 1260, उज्जैन में 525 और जबलपुर में कोरोना पॉजिटव की संख्या 199 पहुंच गई है। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से जुड़ी अपडेट व अन्य खबरों के लिए पढ़ि‍ए यहां…

बोहरा समाज ने शारीरिक दूरी बनाकर मनाई ईद

भोपाल । लॉकडाउन के चलते बोहरा समाज ने शारीरिक दूरी बनाकर सैफिया कॉलेज में शारीरिक दूरी बनाकर एक-दूसरे को ईद की बधाई दी। फोटो:निर्मल व्यास

बुरहानपुर में कोरोना 'ब्लास्ट’, अब तक सर्वाधिक 58 नए मरीज मिले

बुरहानपुर । मप्र में बुरहानपुर जिले कोरोना हॉटस्पॉट बनते जा रहा है। शनिवार को यहां अब तक के सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक शनिवार को बुरहानपुर में कुल 58 नए मरीज मिले हैं। जिले में अब कुल संक्रमित 268 हो गए हैं। वहीं कुल 13 लोगों की मौत भी हुई है।

इंदौर में कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिया जुडवां बच्चों को जन्म

इंदौर के एमटीएच अस्पताल में शनिवार को एक कोविड पॉज़िटिव महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर सुमित शुक्ला ने बताया है कि फिलहाल जच्चा और दोनों बच्चे स्वस्थ है। बच्चों का जन्म सामान्य प्रसव से हुआ है।

मजदूरों ने वेतन नहीं मिलने पर किया प्रदर्शन

ग्वालियर । लाॅकडाउन के दौरान कामगारों को वेतन नहीं दिए जाने पर दीनदयाल औषधालय के मजदूरों ने लेवर कमिश्नर कार्यालय पर प्रबंधन के खिलाफ ज्ञापन देकर प्रदर्शन किया - राकेश वर्मा ग्वालियर

खंडवा शहर में कोरोना के 6 नए केस

खंडवा शहर में शनिवार को 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। हालांकि 45 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव भी आई है। नए मरीज कंटेनमेंट क्षेत्र हातमपुरा, सिंधी कोलोनी, गणेश तलाई व संजयनगर क्षेत्र के है। जिले में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 219 हो गई है। इनमें से 11 की मौत हो चुकी है।

सीहोर में सीएमओ के घर के बाहर खड़ी कार में लगाई आग

सीहोर जिले में बुधनी नगर परिषद सीएमओ ज्योति सुनहरे के घर के सामने खड़ी कार में शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात दो अज्ञात बदमाशों ने पेट्रोल डाल कर आग लगा दी। जिससे कार जल गई। आग से मकान में लगा एसी और खिड़की का गेट भी जल गया। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। सीसीटीवी फुटेज में सामने आया है कि घटना रात करीब 3 बजे की है। घटना के समय सीएमओ ज्योति सुनहरे के साथ उनकी मां और तीन साल की बेटी घर में सो रहे थे। बुधनी टीआई संध्या मिश्रा ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इस घटना को अंजाम देने वाले अज्ञात को पहचानने का प्रयास किया जा रहा है। इस मामले की जांच की जा रही।

बैतूल-नागपुर फोरलेन के मिलानपुर टोल प्लाजा के पास खड़े ट्रक में मिला ड्राइवर का शव

बैतूल जिले के बैतूल बाजार थाना इलाके में फोरलेन के मिलानपुर टोल के पास खड़े ट्रक में ड्राइवर मृत अवस्था में पाया गया। टोलकर्मियों की सूचना पर बैतूल बाजार पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक से उतारकर ड्राइवर के शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बैतूल नागपुर फोरलेन पर मिलानपुर स्थित टोल प्लाजा पर बीती रात एक ट्रक क्रमांक एमपी 48 जी 2124 जो कि छिंदवाड़ा से तरबूज लेकर इंदौर जा रहा था। रात्रि 12.30 बजे मिलानपुर टोल प्लाजा के पास पहुंचा। मुलताई निवासी ट्रक ड्राइवर भगवान सिंह उम्र 42 वर्ष ने नींद आने पर टोल प्लाजा के पास ही बने शौचालय के पास ट्रक खड़ा कर दिया और ट्रक में ही सो गया एवं क्लीनर सोहनलाल पंजाबी ट्रक के समीप ही सो गया था। सुबह करीब 8 बजे जब सोहनलाल ने ड्राइवर को उठाया तो वह नहीं उठा। तब टोल नाके की एम्बुलेंस के डॉक्टर को सूचना दी जिस पर वे मौके पर पहुंचे और परीक्षण किया तो ड्राइवर की मौत हो चुकी थी। टोल कर्मियों की सूचना पर एएसआई जेपी यादव टीम के साथ पहुंचे और ट्रक ड्राइवर के शव को जिला अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा दिया है। ट्रक ड्राइवर की मौत कैसे हुई यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा।

बालाघाट में दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

बालाघाट जिले में दो नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। देर रात दोनों को अस्पताल में भर्ती किया गया। ये दोनों 20 तारीख को कोरोना पॉजिटिव मिले युवक के साथ ही लौटे थे।

सेंधवा के धनोरा में दो गुटों में विवाद में तीन लोग घायल, 7 पर केस दर्ज

सेंधवा में ग्रामीण पुलिस थाना अंतर्गत ग्राम धनोरा में एक समुदाय के दो पक्ष में शुक्रवार रात विवाद हो गया। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के घर पर हमला बोल दिया। हमले में 3 लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में 7 लोगों के विरुद्ध केस दर्ज किया है। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

इंदौर में मिले 83 नए कोरोना पॉजिटिव, दो और मौत की पुष्टि

इंदौर शहर में शुक्रवार को जारी की गई रिपोर्ट में 83नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। संक्रमण दर 9 फीसद रही जो गुरुवार के मुकाबले कम रही। इसके साथ ही संक्रमित मरीजों की संख्या 2933 तक पहुंच गई है। जल्द ही इंदौर में संक्रमित मरीजें की संख्या 3000 पार हो जाने की आशंका है। दो की मौत पुष्टि के साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या 111 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार के 972 सैंपल एकत्रित किए गए थे। इनमें से 926 सैंपल की जांच हुई जिसमें 841 निगेटिव मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शुक्रवार को 113 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। इसके साथ ही अब तक स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 1381 के ऊपर पहुंच गई है। फिलहाल 1451 मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना