Coronavirus Madhya Pradesh News : सीहोर/श्यामपुर (नईदुनिया न्यूज)। भोपाल के जहांगीराबाद निवासी क्वारंटाइन महिला चोरी-छिपे अपनी बहन की शादी में मायके सीहोर के श्यामपुर पहुंच गई। यहां वह दो दिन से अपने मायके के परिवार के साथ रह रही थी। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर शुक्रवार को उसे जहांगीराबाद थाना पुलिस शादी वाले घर से वापस भोपाल ले गई।

महिला के पॉजिटिव आने की सूचना पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इन दो दिन के दौरान उक्त महिला कई लोगों के संपर्क में भी रही। स्वास्थ्य विभाग को श्यामपुर में कोरोना संक्रमित महिला की सूचना मिलने पर शादी वाले घर पहुुंचा और परिवार के सभी 18 लोगों के सैंपल लिए गए।

साथ ही पूरे सिलावट मोहल्ला को सैनिटाइज किया गया। महिला के संपर्क में आए परिवार के सदस्यों व अन्य लोगों को शासकीय कन्या हाई स्कू ल के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। ब्लॉक मेडिकल अधिकारी डॉ. एचपी सिंह के अनुसार न्यू कॉलोनी- 107 जहांगीराबाद, भोपाल से दो दिन पूर्व एक महिला अपनी बहन की शादी में श्यामपुर के सिलावट मोहल्ला में पहुंची थी।

महिला में कोरोना के लक्षण दिखने पर भोपाल में उसका सैंपल लेकर क्वारंटाइन कर दिया था। क्वारंटाइन के दौरान वह दो दिन पहले श्यामपुर में चोरी-छिपे बहन की शादी में शामिल होने पहुंच गई। इधर भोपाल में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर पुलिस वापस ले गई।

शुक्रवार सुबह सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परिवार के 18 सदस्यों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा। सिलावट मोहल्ला को सैनिटराइज कराकर सभी लोगों को कोरोना सेंटर में क्वारंटाइन कि या गया। शादी में शामिल हुए सभी लोगों सहित सिलावट मोहल्लावासियों के कोरोना संक्रमित होने का भी भय बना हुआ है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस