भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि

क्राइम ब्रांच ने शनिवार को एक मादक पदार्थ तस्कर गिरोह का खुलासा किया है। आरोपित विशाखापट्नम ओडिशा से गांजा ट्रेन में लेकर आते थे। गांजे को ट्रेन की जनरल बोगी की बाथरूम में बनी वॉलशीट के अंदर छिपाकर रखते थे। आरोपितों को हबीबगंज रेलवे नाका के पास पुल के नीचे गांजे के साथ गिरफ्तार किया गया है।

क्राइम ब्रांच के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली थी कि हबीबगंज नाके के पास पुल के नीचे तीन लोग संदिग्ध हालत में खड़े हैं। सूचना के बाद दो टीमें मौके पर पहुंचीं। आरोपितों को घेराबंदी कर हिरासत में लेकर थाने लाया गया। आरोपितों से पूछताछ के बाद करीब 26 किलो गांजा बरामद किया गया। पुलिस ने एक स्कूटर भी जब्त किया है। आरोपितों की पहचान नवजीवन कॉलोनी छोला रोड निवासी 24 वर्षीय सुदीप उर्फ क ल्ला उटवार, बाग मुगालिया निवासी 27 वर्षीय दीपक कुमार और न्यू ब्लाक कैंची छोला निवासी 32 वर्षीय सुनील वंशकार के रूप में हुई। इनमें सुदीप पहले भी मादक पदार्थ तस्करी में पकड़ा जा चुका है। आरोपित सुनील व दीपक विशाखापट्नम और टीटलागढ़ ओडिशा के एक व्यापारी से मादक पदार्थ गांजा पैकेट के रूप में बैगों में भरकर रेलवे स्टेशन तक लेकर आते थे और ट्रेन की जनरल बोगी के टॉयलेट में वॉलशीट और साइड वॉलशीट के स्क्रू खोलकर उसमें पैकेट रख देते थे। इसके बाद बोगी में जाकर बैठ जाते थे। भोपल स्टेशन के पहले टॉयलेट में जाकर पुन: वॉलशीट के स्क्रू खोलकर उसमें से गांजे के पैकेट बैग में भरकर स्टेशन आने के पहले अपने साथी को फोन कर हबीबगंज से भारत टॉकीज (भोपाल स्टेशन) के मध्य निर्धारित एक स्थान पर बैग फेंकते थे, जिसे उनका साथी उठा लेता है। बाद में सभी आरोपित एक जगह एकत्रित होकर गांजे को संबंधित बदमाशों को सप्लाई कर देते थे। आरोपित उसी ट्रेन का तस्करी में उपयोग कर रहे थे, जो रात में भोपाल पहुंचती थी।

इनको किया जाता है गांजा सप्लाई

एएसपी क्राइम ब्रांच गोपाल धाकड़ के अनुसार आरोपित भोपाल में सूखीसेवनिया, छोला मंदिर, इतवारा, उडिया बस्ती कैंची छोला में मादक पदार्थ तस्करों को इनकी खेप पहुंचाते थे। राजू पारदी, जितेंद्र कुचबंदिया, विरमा और जैकी उर्फ करन को गांजा पहुंचाया जाता था। ये आरोपित कार्रवाई की भनक लगने के बाद अंडर ग्राउंड हो गए हैं। इनकी क्राइम ब्रांच तलाश कर रही है। यह गिरोह दिल्ली, जयपुर व झांसी में भी मादक पदार्थ की तस्करी करता था।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस