- 15 मई से शुरू होगी दोनों उड़ानें, सूरत तक मार्निंग फ्लाइट की मांग भी पूरी हुई

भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भोपाल से चार साल बाद कोलकाता तक डायरेक्ट उड़ान शुरू होने जा रही है। बजट एयरलाइंस इंडिगो ने 15 मई से इस रूट पर एयर बस ए-320 चलाने जा रहा है। इसी दिन से भोपाल से सूरत तक मार्निंग उड़ान भी शुरू हो जाएगी।

चार साल पहले जेट एयरवेज ने कोलकात्ता उड़ान शुरू की थी। बाद में इसे बंद कर दिया गया। भोपाल के यात्री लंबे समय से कोलकात्ता तक डायरेक्ट उड़ान की मांग कर रहे थे। ट्रेन में अधिक समय लगने के कारण माना जा रहा है कि इस उड़ान को अच्छा पैसेंजर लोड मिल सकेगा। लंबे समय से यह उड़ान शुरू करने की मांग कर रहे सौरभ भट्टाचार्य का कहना है कि कोलकाता उड़ान शुरू होने से नॉर्थ ईस्ट जाने वालों को सुविधा हो जाएगा। उड़ान को पर्याप्त यात्री मिलेंगे। इंडिगो ने कोलकात्ता तक प्रारंभिक किराया 3999 रूपए तय किया है।

सूरत तक मार्निंग उड़ान भी मिलेगी

इंडिगो ने भोपाल से सूरत तक 1ृ5 मई से नई उड़ान शुरू करने का निर्णय लिया है। इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। इसमें शुरूआती किराया 2975 रूपए है। बैरागढ़ के कपड़ा व्यापारी लंबे समय से सूरत तक मार्निंग उड़ान शुरू करने की मांग कर रहे थे। इस रूट पर स्पाइस जेट की उड़ान भी है लेकिन वह शाम 5.50 बजे रवाना होती है। इंडिगो की उड़ान का शेड्यूल व्यापारियों की मांग के अनुरूप रखा गया है। सपोर्ट भोपाल फॉर एयर कनेक्टिवटी अभियान टीम की प्रमुख प्राची बलुआपुरी का कहना है कि भोपाल के लोगों को कोलकात्ता एवं सूरत उड़ान का लाभ लेना चाहिए। यदि अपेक्षित यात्री मिलेंगे तो उड़ानें निरंतर चलती रहेंगी।

भोपाल-कोलकात्ता उड़ान संख्या

6-ई 745/6954 का शेड्यूल

कोलकात्ता प्रस्थान सुबह 04.45 बजे

भोपाल आगमन सुबह 06.45 बजे

भोपाल प्रस्थान दोपहर 01.15 बजे

कोलकात्ता आगमन दोपहर 03.15 बजे

भोपाल-सूरत उड़ान संख्या

6-ई 745/0954 का शेड्यूल

भोपाल प्रस्थान सुबह 07.55 बजे

सूरत आगमन सुबह 09.05 बजे

सूरत प्रस्थान सुबह 09.50 बजे

भोपाल आगमन सुबह 10.55 बजे

---

स्टार एयर भोपाल से जबलपुर उड़ान शुरू करने की तैयारी में

भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। संजय घोड़ावत समूह की कंपनी स्टार एयर 16 मार्च से इंदौर से किशनगढ़ अजमेर तक डायरेक्ट उड़ान शुरू करने जा रही है। यह उड़ान सोमवार, मंगलवार और गुरुवार को संचालित होगी। इस रूट पर कंपनी 50 सीटों वाला एंबरियार विमान चलाएगी। भोपाल निवासी केप्टन संजय गांधी विमान उड़ाएंगे। श्री गांधी के अनुसार ने कंपनी ने भोपाल से इंदौर-जबलपुर के बीच उड़ान शुरू की तैयारी भी की है। कंपनी चाहती है कि इसके लिए मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम सहयोग करे। यदि निगम कुछ पैसेंजर लोड उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी ले तो कंपनी उड़ान शुरू कर सकती है। भोपाल से जबलपुर तक फिलहाल एक भी उड़ान नहीं है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना