भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। Bhopal News : टिकट कन्फर्म कराने के लिए भोपाल व बिलासपुर के डीआरएम को 600-600 रुपए देने पड़ते हैं। यह राशि दे दो, मैं आपका टिकट कन्फर्म करवा दूंगा। जुमेराती क्षेत्र में रहने वाले सुनील नामक एजेंट ने यह झांसा देकर यात्री भूपेंद्र कोठारी से 1202 रुपए के टिकट के बदले 2402 रुपए ले लिए। इतना ही नहीं, एक पर्ची पर बकायदा लिखकर दिया कि 1200 रुपए डीआरएम खर्चे के लगे हैं। 1200 रुपए अतिरिक्त लेने के बावजूद टिकट कन्फर्म नहीं हुआ तो यात्री ने एजेंट की आरपीएफ थाने में शिकायत कर दी है। आरपीएफ ने शनिवार को एजेंट को हिरासत में ले लिया और पूछताछ शुरू कर दी है।

भोपाल के जुमेराती क्षेत्र में रहने वाले भूपेंद्र कोठारी ने बताया कि 19 जनवरी की सुबह 10 बजे उसने जुमेराती के एजेंट सुनील को बिलासपुर के पास उल्लासपुर से कॉल किया और कहा कि उल्लासपुर से कानपुर जाने के लिए स्लीपर के तीन टिकट बना दो। एजेंट सुनील ने जवाब दिया कि वेटिंग हैं, कन्फर्म टिकट बनाने के लिए दोनों जगह के डीआरएम का खर्च 600-600 रुपए लगेगा। यात्री ने बताया कि जाना जरूरी था, इसलिए टिकट बनवा लिया। एजेंट ने टिकट वाट्सएप किया, साथ में एक पर्ची भी भेजी, उसमें अन्य टिकट का ब्यौरा समेत उल्लासपुर से कानपुर के टिकट के 1202 रुपए व डीआरएम खर्च 1200 रुपए लिखा था। उक्त राशि का भुगतान करने के बाद भी टिकट कन्फर्म नहीं हुए। पत्नी प्रतिभा व बेटी साथ में थी, बहुत परेशान होना पड़ा।

सालों से दे रहा था धोखा

भूपेंद्र कोठारी का कहना है कि सालों से वह उक्त एजेंट से टिकट बनवा रहा हूं। कई बार उसने अधिक राशि ली है। जबकि उक्त एजेंट कॉलोनी में ही रहता है। उसके बावजूद भी वह धोखा देकर अधिक रुपए ले रहा था।

इनका कहना है

यात्रियों से अधिक राशि लेना सख्त मना है। एजेंट के खिलाफ कार्रवाई के लिए आरपीएफ को बोल दिया है। सख्त कार्रवाई होगी।

-उदय बोरवणकर, डीआरएम भोपाल रेल मंडल

एजेंट को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं। उसका पुराना रिकार्ड खंगाल रहे हैं। आशंका है कि वह दूसरे यात्रियों से भी इसी तरह अधिक रुपए ले रहा था।

- निहाल सिंह, थाना प्रभारी आरपीएफ, भोपाल

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket