Coronavirus Bhopal news: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। भोपाल पुलिस लोगों की सुरक्षा में शहर के चौक-चौराहों पर तैनात है। लेकिन कोरोना संक्रमण का खतरा तो उन्‍हें भी है। वर्तमान में 285 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हैं। इनमें से कुछ होम आइसोलेशन में और बाकी अस्पताल में उपचार ले रहे हैं। इस दौरान करीब सात पुलिस कर्मियों की संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। इनमें से दो को बीमार होने के कारण वैक्सीन नहीं लग पाई थी। बाकियों में अधिकांश को टीका लगा होने का पुलिस अफसर दावा कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार पुलिस में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। पुलिस मुख्यालय, एसटीएफ, लोकायुक्त, ईओडब्ल्यू को मिलाकर मार्च 2020 से लेकर अभी तक करीब दो हजार पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। वर्तमान में 285 पुलिसकर्मी संक्रमित हैं। उनका उपचार किया जा रहा है। वर्तमान में पुलिस कर्मियों को संक्रमित होने के बाद मौलाना आजाद राष्ट्रीय तकनीकी संस्थान (मैनिट) में क्वारंटाइन किया जा रहा है। वहीं दो मई से पुलिस अस्पताल सातवीं वाहिनी में कोविड सेंटर संचालित किया जा रहा है। जो पुलिसकर्मी या उनके परिजन संक्रमित हैं, वह 9644419345 नंबर पर सुबह दस से दोपहर 12 बजे और शाम चार से छह बजे वीडियो कॉल के माध्यम से सलाह ले रहे हैं।

कुछ पुलिसकर्मी बीमार थे, इसलिए नहीं लग पाई थी वैक्सीन

एसपी मुख्यालय रामजी श्रीवास्तव ने बताया कि जिला पुलिस बल में करीब 95 फीसद पुलिस कर्मिर्यों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जिन पुलिस कर्मियों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई उनमें से कुछ पुलिस कर्मी बीमार थे, इसके कारण उनका टीकाकरण पूरा नहीं हो पाया था।

अगर किसी को कोरोना वैक्सीन के दोनों टीके लग गए हैं तो वह संक्रमित हो सकता है, लेकिन गंभीर नहीं होगा है। वह घर पर रहकर ही ठीक हो जाएगा। उस पर कोरोना संक्रमण का ज्यादा असर नहीं होगा।

डा. राकेश श्रीवास्तव, सिविल सर्जन जेपी अस्पताल

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags