भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भोपाल के बैरसिया थाना इलाके में पंद्रह दिन पहले घर में काम करने के दौरान करंट लगने से एक 14 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने उसके पिता के खिलाफ केस दर्ज किया है। जांच में पुलिस को पता चला कि किशोरी का पिता बिजली के खंभे से तार जोड़कर चोरी से बिजली का इस्तेमाल कर रहा था। इस वजह से किशोरी हादसे का शिकार बन गई थी।

बैरसिया थाने के एएसआइ मुकेश मीना ने बताया कि ग्राम सोहाया निवासी नैनसी पुत्री धर्मेंद्र बघेल स्कूली छात्रा थी। चार नवंबर को सुबह परिजनों के साथ नैनसी भी घर की साफ-सफाई कर रही थी। इस दौरान परिजन के कहने पर वह बिजली की मोटर बंद करने आंगन में गई। वहां कट प्वाइंट से तार निकालते समय नैनसी को करंट लग गया था। उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। एएसआइ मीना ने बताया कि जांच में पता चला कि नैनसी के पिता चोरी की बिजली से पानी की मोटर चलाते थे। इसके लिए उन्होंने बिजली के खंभे से तार डाल रखा था। तार में कट प्वाइंट बनाकर वह मोटर चलाते थे। यह लापरवाही नैनसी की मौत का कारण बन गई। जांच और परिजन के बयान दर्ज करने के बाद आरोपित पिता धर्मेंद्र बघेल के खिलाफ धारा-304 (ए) के तहत केस दर्ज कर लिया है।

सिपाही की सांस के साथ टूट गई परिजनों की आस

बैरसिया थाना इलाके में करीब दो वर्ष पहले हुए एक सड़क हादसे में शमशाबाद का रहने वाला सिपाही घायल होकर कोमा में चला गया था। तब से परिजन इस उम्मीद में थे कि आज नहीं कल वो आंखे खोलेगा। हाल ही में उसकी सांसें थम गई। सूचना मिलने पर शुक्रवार रात पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बैरसिया थाना पुलिस के मुताबिक आरक्षक चंदर सिंह यादव (40) विदिशा में जिले में पदस्थ थे। 30 नवंबर 2018 की सुबह वह भोपाल जाने का कहकर घर से निकले थे। रात करीब साढ़े सात बजे घर वापस लौटते समय बैजाखेड़ी के पास चंदर सड़क हादसे का शिकार हो गए थे। सूचना मिलने पर परिजन मौके पर पहुंचे थे और इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। कोमा में जाने के कारण लंबे इलाज के बाद परिजन चंदरसिंह को घर ले गए थे। जहां समय-समय पर डॉक्टर आकर उन्हें चेक कर जाता था। एसआइ लालजी त्रिपाठी ने बताया कि हाल ही में चंदर सिंह ने दम तोड़ दिया।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस