DAVV CET Admit Card इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीईटी) में रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके है। छात्र-छात्राओं को आवेदन करने के लिए विश्वविद्यालय ने तीन सप्ताह यानी 9 अगस्त का समय दिया है। पहली मर्तबा एनआरआइ कोटे में भी दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन मांगे जा रहे है। इसके लिए विद्यार्थियों को पांच हजार रुपए फीस जमा करना है। जबकि सामान्य कोटे में आवेदन के लिए 1500 रुपए शुल्क रखा है। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के सप्ताहभर बाद विद्यार्थी अपना-अपना एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। एनटीए ने 17 से 31 अगस्त तक यह सुविधा दी।

विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा पहली बार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी करवाने जा रही है। इसे ध्यान में रखते हुए सीईटी को लेकर विश्वविद्यालय ने नई वेबसाइट बनाई है। जहां स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के लिए विद्यार्थियों को अलग-अलग लिंक दी है। दर्जनभर विभागों से संचालित 41 कोर्स की करीब 2200 सीटों के लिए आवेदन बुलवाए है। 20 जुलाई से 9 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन होंगे।

सप्ताहभर बाद विद्यार्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे, जिसमें परीक्षा केंद्र के बारे में जानकारी रहेगी। वैसे एनटीए 31 अगस्त को 22 शहरों में परीक्षा आयोजित करेगा। एनटीए ने 41 कोर्स को तीन ग्रुप में बांटा है। ग्रुप ए-सी की सुबह 10 से 11.30 और ग्रुप बी की दोपहर तीन से शाम 4.30 बजे तक पेपर होगा। प्रभारी रजिस्ट्रार अनिल शर्मा ने बताया कि परीक्षा और रिजल्ट का शेड्यूल एनटीए ने बनाया है। 31 अगस्त को परीक्षा रखी है। आपत्ति के लिए विद्यार्थी 3 और 4 सितंबर को आवेदन कर सकेंगे। जबकि रिजल्ट 12 सितंबर को जारी किया जाएगा।

ये होंगे सेंटर

परीक्षा को लेकर एनटीए ने सेंटर तय कर दिए है। प्रदेश में इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, सतना, झाबुआ, रतलाम, खरगोन, मंदसोर, छिंदवाड़ा, धार और सागर में परीक्षा रखी है। जबकि अन्य राज्यों में नई दिल्ली, प्रयागराज, कोटा, अहमदाबाद, नागपुर, कोलकाता, रायपुर, बिलासपुर में सेंटर बनाए है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags