भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि) Coronavirus Bhopal News:। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भोपाल में 40 साल के रवि ब्राह्मणे का शव कोरोना संक्रमित बताकर 32 घंटे तक नहीं दिया गया। इससे नाराज परिजन ने एम्स में करीब 4 घंटे तक हंगामा किया। इसके चलते एम्‍स परिसर में बड़ी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया गया। परिजन ने आरोप लगाया कि उन्हें कोरोना नहीं था। डॉक्टरों ने हार्ट अटैक से मौत होना बताया था, लेकिन अब कोरोना संक्रमित होने की बात कर शव देने से मना कर रहे हैं।

रवि के साले रोहित ने बताया कि जब वह अपने जीजा को लेकर आया था, तब उन्‍हें मामूली सर्दी-जुकाम था। गुरुवार सुबह 8:00 बजे के करीब घर में ही उन्हें सीने में दर्द हुआ। कई अस्‍पतालों ने भर्ती करने से मना कर दिया तो एम्‍स लेकर पहुंचे। यहां भर्ती करने की बात कही गई और कुछ देर की जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को कोरोना संदिग्ध बता कर शव गृह में रखवा दिया गया। परिजन कई बार शव लेने के लिए पहुंचे तो उन्हें यही बताया गया कि अभी कोरोना की रिपोर्ट नहीं आई है ‌ शुक्रवार सुबह 8:00 बजे परिजन को बताया गया कि वह कोरोना संक्रमित इसलिए शव परिजन को नहीं सौंपा जा सकता है, जबकि परिजन अंतिम संस्कार के लिए शव मांग रहे थे। परिजन का आरोप है कि 2 दिन तक उन्हें कोरोना संक्रमित बताकर गुमराह किया गया।

कई अस्पतालों में भटके, ऑक्सीजन की कमी के चलते नहीं मिला बिस्तर

उन्हें लेकर सबसे पहले रेडक्रॉस अस्पताल लेकर गए। यहां बिस्तर खाली नहीं होने का हवाला देकर भर्ती करने से मना कर दिया गया। इसके बाद उन्हें रेडक्रॉस के पास स्थित सिद्धांत अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन वहां भी मना कर दिया ।डॉक्टरों ने कहा कि अभी ऑक्सीजन की किल्लत है, इसलिए भर्ती नहीं कर सकते। इसके बाद परिजन उन्हें सिटी हॉस्पिटल एमपी नगर लेकर गए, लेकिन वहां भी निराशा ही हाथ लगी।

डॉक्‍टर का तर्क, सैंपल रिजेक्ट होने की वजह से जांच में हुई देरी

एम्स के फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग के डॉक्टर ने बताया कि मरीज के शव से सैंपल जांच के लिए लिया गया था। यह सैंपल रिजेक्ट हो गया। इसके बाद शुक्रवार सुबह दोबारा सैंपल लिया गया, जिस कारण जांच में देरी हुई है। शुक्रवार को लिए गए सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इसलिए अब शव को नगर निगम को सौंपा जा रहा है।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags