भोपाल। महाराष्ट्र के मालेगांव बम धमाके में महाराष्ट्र एटीएस द्वारा गवाह बनाए गए दिलीप पाटीदार की पत्नी पद्मा पाटीदार ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र एटीएस उनके पति को उठाकर ले गई और आज तक वे वापस नहीं आए हैं। पद्मा पाटीदार ने सोमवार को भाजपा प्रत्याशी और मालेगांव बम धमाके की आरोपित साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से मुलाकात कर अपने पति को ढुंढवाने की मांग की।

गौरतलब है कि दिलीप पाटीदार मालेगांव ब्लास्ट में आरोपित रह चुके शिवनारायण कलसांगरा का किराएदार था। शिवनारायण कलसांगरा का भाई रामजी कलसांगरा मालेगांव बम धमाके का प्रमुख आरोपी है और अभी फरार है।

पाटीदार ने एक पत्रकार वार्ता में कहा कि मुंबई एटीएस के अधिकारी और जवान उनके पति को 10 साल पहले इंदौर स्थित निवास से उठाकर पूछताछ के लिए ले गए थे, तब से आज तक वे घर नहीं लौटे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे तो यह भी नहीं पता कि मेरे पति जिंदा हैं या मर गए।

बाद में उच्च न्यायालय के निर्देश पर हुई जांच में सीबीआई ने एटीएस के अधिकारियों को दोषी पाया, लेकिन महाराष्ट्र की तत्कालीन पृथ्वीराज सिंह चौहान सरकार द्वारा दोषी अधिकारियों के विरुद्ध आरोप पत्र पेश करने की अनुमति नहीं दी गई। मुलाकात के दौरान साध्वी प्रज्ञा ने पद्मा पाटीदार से कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद वे उनकी मदद करेंगी। वे धैर्य रखें।

Posted By: Hemant Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local