भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि, Bhopal Electricity Bill। मध्य प्रदेश में बिजली कंपनियों ने राजस्‍व वसूली अभियान के तहत बड़े बकायादारों के नाम सार्वजनिक करना शुरू कर दिया है। चौक-चौराहों पर बड़े-बड़े पोस्टर लगाकर इनके नाम सार्वजनिक किए जा रहे हैं। बकायादारों से जुड़े प्रतिद्वंद्वी इन पोस्टरों को इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल कर रहे हैं। इस वजह से बकायादारों में हड़कंप मचा हुआ है। राजधानी भोपाल में मप्र मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के सुल्तानिया जोन कार्यालय ने बीते दिनों 10 बड़े बकायादारों के पोस्टर चौराहें पर लगाए थे। इनमें से तीसरे नंबर पर शामिल एक बकायादार पर एक लाख 30 हजार रुपये बकाया था, जो कि वह सालों से जमा नहीं कर रहा था। उक्त बकायादार ने जैसे ही पोस्टर में नाम देखा, तो दो दिन के भीतर एक लाख रुपये जमा कर दिए। इसके बाद कंपनी ने पोस्‍टर में उक्त बकायादार के नाम पर अलग से टेप लगा दिया है। यही स्थिति भोपाल के सभी जोन में पोस्टर लगाने के बाद बन रही है। कंपनी ने पुराने शहर में 64 बड़े बकायादारों के नाम सार्वजनिक किए हैं। इन सभी के विद्युत कनेक्शन भी काटे हैं। यहां तक कि बड़े बकायादारों की दुकान, गाड़ी कुर्क करने की कार्रवाई भी की जा रही है।

लाखों रुपये हैं बकाया

भोपाल शहर में दर्जनों बड़े बकायादार हैं, उन पर लाखों रुपये का बिल बकाया है। बिजली कंपनी ने पहले तो इन बकायादारों को बार-बार नोटिस दिए। इसके बावजूद जब उन्‍होंने बिल जमा नहीं किए तो कुर्की की कार्रवाई की। अब कुर्की के साथ ही बड़े बकायादारों के नामों को भी सार्वजनिक किया जा रहा है। इसके लिए बाकायदा चौराहों पर पोस्‍टर लगाए जा रहे हैं।

कुर्की के दौरान हो रहे विवाद

बिजली कंपनी के अधिकारी और उपभोक्ताओं में कुर्की की कार्रवाई के दौरान विवाद हो रहे हैं। इन मामलों में हो रही कहा-सुनी में गलती किसी की भी हो, प्रकरण बकायादार उपभोक्ताओं पर दर्ज हो रहे हैं। इससे बकायादारों में भय का माहौल है।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags