MP News: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत डाक्टर व कर्मचारी जहां पर रहेंगे, वहीं से सार्थक एप में उपस्थिति दर्ज करा सकेंगे। डाक्टर और कर्मचारी संगठनों की आपत्ति के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एप में संशोधन कर दिया है। बता दें कि संगठनों ने यह कहते हुए इस व्यवस्था का विरोध किया था कि कोर्ट केस, वीआइपी ड्यूटी या अन्य जगह पर ड्यूटी होने पर उपस्थिति कैसे दर्ज कराएंगे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इस संशोधन के बाद संगठनों को पत्र लिखकर जानकरी दी जा रही है।

इसके बाद भी एप के माध्यम से उपस्थिति दर्ज नहीं कराई तो सख्ती की जाएगी। बता दें कि इसी महीने से सार्थक एप में उपस्थिति दर्ज कराने के निर्देश स्वास्थ्य आयुक्त ने सभी सीएमएचओ को दिए थे। इसके बाद कर्मचारी संगठनों और मध्य प्रदेश मेडिकल आफिसर्स एसोसिएशन ने इसका विरोध किया था। उनकी पहली मांग की थी कि जब दूसरे विभागों में इसे लागू नहीं किया जा रहा है तो स्वास्थ्य विभाग में ही यह व्यवस्था क्यों शुरू की जा रही है।

ऐसे काम करेगा ऐप

एप गूगल लोकेशन के आधार पर उपस्थिति दर्ज करेगा। ऐसे में अगर किसी डाक्टर या कर्मचारी की ड्यूटी अस्पताल की जगह दूसरी जगह रहेगी तो वहां से उपस्थित दर्ज करने पर उसे अनुपस्थित मान लिया जाएगा। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने यह व्यवस्था कर दी है कि अन्य ड्यूटी स्थल से हाजिरी लगाई जा सके। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त संचालक डा. प्रमोद पाठक ने कहा कि संगठनों को पत्र लिखकर जानकारी दी जा रही है। इसके बाद भी एप पर उपस्थिति दर्ज नहीं की तो सख्ती शुरू की जाएगी।

Posted By: Navodit Saktawat

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close