भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। शहर में सप्लाई होने वाली प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ लगातार दूसरे दिन निगम प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। गुरुवार की शाम को पुराने शहर के हनुमानगंज इलाके की दयाल प्लास्टिक सेंटर पर छापामार कार्रवाई करते हुए गोदाम से पांच हजार किलो प्रतिबंधित पॉलीथिन को जब्त किया। इसका बाजार मूल्य करीब साढ़े सात लाख रुपए बताया जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

निगम के स्वास्थ्य अधिकारी राकेश शर्मा और जोन-16 के एएचओ दिनेश पाल किसी को शक न हो, इसलिए प्लास्टिक सेंटर के पास बाइक से पहुंचे। दो घंटे इंतजार के बाद जैसे ही शाम को दुकान खुली दोनों अधिकारी पहुंच गए। सेंटर के अंदर 40 किलो पॉलीथिन जब्त किया, फिर दुकान मालिक को बुलाया गया। निगम अधिकारियों ने पहले मंजिल पर बने गोदाम का ताला खोलने के लिए कहा, लेकिन दुकान मालिक ने इंकार कर दिया। स्वास्थ्य अधिकारी शर्मा ने तहसीलदार को देवेंद्र चौधरी को फोन करके बुलवाया, थोड़ी देर में तहसीलदार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर ताला खुलवाया।

यहां गोदाम में पांच हजार किलो पॉलीथिन रखी मिली, जिसे जब्त कर लिया गया। थोड़ी देर में मौके पर अपर आयुक्त राजेश राठौर, एसडीएम शास्वत मीना भी पहुंच गए।

बता दें कि एक दिन पहले करोंद के आरिफ नगर ब्रिज के पास निगम अमले चार हजार किलो पॉलीथिन को जब्त किया था, इसे ट्रक से पुराने शहर में लाया जा रहा था। जिसका बाजार मूल्य करीब पांच लाख रुपए था।

दिन में 120 किलो पॉलीथिन जब्त

वहीं, गुरुवार को दिन में जोन चार के एएचओ शाहब खान, जोनल अधिकारी के नेतृत्व में तहसीलदार की मौजूदगी में मंगलवारा, घोड़ा नक्कास, क्षेत्र से चार दुकानों में छापामार कार्रवाई करते हुए 120 किलो पॉलीथिन जब्त की गई।