- यात्री सुविधा समिति के सदस्य ने भोपाल स्टेशन पर यात्रियों से की पूछताछ में सामने आया सच

- निरीक्षण में कई कमियां और मिली, उन्हें पुरा करने के निर्देश दिए

भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि

रेलवे की यात्री सुविधा समिति के सदस्य हिमाद्री बल ने पूछा, बताओ किसी तरह की असुविधा तो नहीं हो रही है। यात्री आशुतोष ने तुरंत जवाब देते हुए कहा कि मैं हमेशा आमलेट खरीदता हूं। तीन दिन पहले भी खरीदा था, पर स्टॉल संचालक बिल नहीं देता। यह सुन सदस्य ने तुरंत संज्ञान लिया। यात्री से उक्त स्टॉल संचालक के पास चलकर उसकी पहचान कराने की बात कही। यात्री खड़ा हुआ और एचआर चोपड़ा एंड संस स्टॉल के सामने खड़ा हो गया और कहा कि इन्होंने ही बिल नहीं दिया। सदस्य ने बिल मशीन मांगी, जो उनके पास नहीं थी। इस पर गंभीर आपत्ति ली और कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-1 पर शुक्रवार सुबह 11.15 बजे का यह वाक्य है। प्लेटफार्म पर सदस्य को कई कमियां और मिली। उन्हें सुधारने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर भी यात्री सुविधाओं का जायजा लिया।

भोपाल स्टेशन पर ये मिली कमियां

- सदस्य ने प्लेटफार्म के प्रत्येक नलों की टोटियां देखी। लगभग सभी में अधिक प्रेशर से पानी आ रहा था। इस पर सदस्य ने कहा कि ऐसे तो यात्री पानी ही नहीं पी सकेंगे। यदि पिएंगे तो भींग जाएंगे।

- सदस्य को स्लीपर श्रेणी के वेटिंग रूम के शौचालय की सीट टूट मिली, उसे ठीक करने के निर्देश दिए।

- सदस्य को प्लेटफार्म पर जगह-जगह पान गुटखे की पीक मिली। जिस पर उन्होंने गंभीर आपत्ति ली। रेलवे के अधिकारियों पर ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने व पीक साफ कराने के निर्देश दिए।

हबीबगंज स्टेशन पर ये मिली कमियां

- सदस्य ने प्लेटफार्मों का निरीक्षण किया और स्वीकारा कि पाने के पानी की बिल्कुल भी व्यवस्था नहीं है। यह यात्रियों को सुविधा नहीं देने का मामला बनता है। ऐसा नहीं चलने देंगे।

- प्लेटफार्मों पर चालू हालत में शौचालय भी नहीं मिले। इस पर भी उन्होंने गंभीर आपत्ति ली। रेलवे के अधिकारियों से कहा कि यह तो बहुत ही गलत है और आप क्या देख रहे हो। इस पर उनके साथ चल रहे अधिकारियों की बोलती बंद हो गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket