भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। वैभव कुमार विश्वकर्मा के शानदार प्रदर्शन से आरएनटीयू चैंपियंस ट्राफी के कार्पोरेट ग्रप ए के क्वालीफायर में इलाइट क्रिकेट क्लब आरएनटयू को 23 रनों से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया।

आरएनटीयू मैदान पर खेले गए मुकाबले में टास जीतकर इलाइट क्रिकेट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 168 रन बनाए। इसमें वैभव कुमार विश्वकर्मा ने 59 गेंद पर 89 रन, अमन बाथम के 22 गेंद पर 41 रन और अभिषेक के 20 गेंद पर 20 रन की पारी खेली। आरएनटीयू के राहुल शिंदे ने दो, शुभम सोलंकी और सागर शुक्ला ने एक एक विकेट लिए। जवाब में आरएनटीयू भोपाल 145 रन ही बना सकी। इसमें सागर शुक्ला ने 30 गेंद पर 50 रन, सलमान के 20 गेंद पर 25 रन और ऋत्विक चौबे के 17 गेंद पर 18 रन की पारी खेली। इलाइट क्रिकेट क्लब के देवेंद्र सिंह ने तीन, यतीश शर्मा ने दो विकेट लिए। वैभव कुमार विश्वकर्मा को शानदार बल्लेबाजी के लिये विश्वविद्यालय के धीरेंद्र करोसिया ने मैन आफ द मैच प्रदान किया। गवर्नमेंट ग्रुप में बीयू और नगर निगम इलेवन के बीच मुकाबला बारिश की वजह से नहीं हो सका। इस लिए दोनों टीमों को एक एक अंक प्रदान किया।

पवन का शानदार दोहरा प्रदर्शन

भोपाल । पवन के दोहरे प्रदर्शन से इंटर प्रेस क्रिकेट टूर्नामेंट में पीपुल्‍स ने भास्‍कर पर रोमांचक जीत दर्ज की। वहीं राज और स्‍वदेश के बीच मुकाबले में बारिश ने बाधा डाली।

स्‍थानीय ओल्‍ड कैंपियन मैदान पर खेले गए मुकाबले में भास्कर ने 114 रन बनाए। इसमें धीरेन देसाई ने 37, आनंद रजक ने 20 रन की पारी खेली। महेंद्र चतुर्वेदी ने तीन, विवेक साध्य और पवन ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में पीपुल्स ने जरूरी रन सात विकेट खोकर प्राप्‍त कर लिया। पीयूष रंजन मिश्रा ने अविजित 22 और फराज ने 17 रन बनाए। कप्तान आरके यदुवंशी ने तीन, नरेंद्र राजपूत व रुपेश राय को एक-एक विकेट झटके।

दूसरे मैच में स्वदेश ने 117 रन बनाए। इसमें कप्तान अक्षत शर्मा ने 36, मो; गनी ने 30 और अजय ने 21 रन बनाए। जवाब में राज एक्सप्रेस ने 8.1 आवेर में तीन विकेट पर 71 रन बनाए। बारिश के कारण यह मुकाबला नहीं हो सका।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local