भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। शादी के चार साल बाद पत्नी के सांवले रंग और बेडौल शरीर को लेकर पति उसे ताने देने लगा। उसने अजीबो- गरीब शर्त रख दी कि या तो गोरी बनकर अपना शरीर मेंटेन करो या सरकारी नौकरी करो, तभी तुम्हें साथ रखूंगा। कुटुंब न्यायालय में तलाक के लिए पहुंचे इस मामले को सुनकर काउंसलर भी हैरान हैं। पत्नी का कहना है कि सुंदर बनना मेरे हाथ में नहीं है, लेकिन सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रही हूं। उसने धमकी दी है कि अगर पति ने तलाक दिया तो वह सुसाइड कर लेगी। वहीं शिक्षा विभाग में अधिकारी पति किसी भी कीमत पर पत्नी को रखने को तैयार नही है। काउंसलर का कहना है कि दोनों की शादी 2016 में हुई थी, दो माह ही साथ में रह पाए हैं। पति ध्यान नहीं देता था, इसलिए वह मायके चली गई।

शादी के समय कराया था मेकओवर

पति ने काउंसिलिंग में बताया कि मेरा सपना था कि पत्नी गोरी व सुंदर हो या मेरे बराबर की अधिकारी हो। लेकिन, मेरा सपना टूट गया। इसने शादी के लिए खूब मेकओवर कराया था, जिससे उस समय समझ में नहीं आया। अब इसे अपने साथ रखने में बहुत ही शर्मिंदगी महसूस होती है। मेरे स्टैंडर्ड की पत्नी नहीं मिली। जब शादी तय हुई तो इसने यूपीएससी की तैयारी करने की बात कही थी, लेकिन चार साल बाद भी कोई नौकरी ज्वॉइन नहीं कर पाई।

सरकारी नौकरी के लिए कर रही तैयारी

वहीं पत्नी ने बताया कि सरकारी नौकरी मेरे हाथ में नहीं है। पति मुझसे ज्यादा अच्छे हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वे मुझे छोड़ दें। उनके लेवल का बनने का पूरा प्रयास कर रही हूं। इसके बाद भी वे मुझे रखने के लिए तैयार नही हैं। मैं किसी भी कीमत पर तलाक नहीं दूंगी।

शरीर सुडौल बनाने के लिए जिम ज्वॉइन किया

पत्नी ने बताया कि मैं माता-पिता की इकलौती संतान हूं। शादी बहुत ही धूमधाम से हुई। अब पति रखने को तैयार नहीं है। पति और ननद दोनों मुझे काली-कलूटी और मोटी कहकर बुलाते हैं, फिर भी मैनें कभी कुछ नही कहा। शादी के बाद सुंदर बनने के लिए जिम भी ज्वॉइन किया, फिर भी पति मुझे पसंद नहीं करते हैं।

काउंसिलिंग कर रहे हैं

दोनों पक्षों की कई बार काउंसिलिंग की गई है। पति ने पत्नी के सामने शर्त रख दी है। वहीं पत्नी भी किसी कीमत पर पति को तलाक देने के लिए राजी नही है। दोनों की काउंसिलिंग और चलेगी। शैल अवस्थी, काउंसलर, कुटुंब न्यायालय

Posted By: Nai Dunia News Network