भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। अरेराहिल्स थाना क्षेत्र के मालवीय नगर में राजभवन के सामने स्थित आइसीआइसीआइ बैंक में शुक्रवार शाम को आग लगने से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। बैंक से धुआं निकलते देख लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जानकारी मिलते ही मौके पर दमकलें पहुंच गई थीं। जहां दमकलकर्मियों ने आग बुझाना शुरू कर दिया था। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन सर्वर रूम पचास फीसद जलकर खाक हो गया था। पुलिस ने मामले में आगजनी कायम कर ली है।

फायर ब्रिगेड अधिकारी ने बताया कि पुरानी विधानसभा और राजभवन के सामने एक ही बिल्डिंग में पंजाब ज्वेलर्स और दूसरी मंजिल पर आइसीआइसीआइ बैंक स्थित है। शुक्रवार शाम सात बजे बैंक से लोगों ने धुआं निकलते राजभवन के पास ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों ने देखा। फायर ब्रिगेड कंट्रोल रूम को आग लगने की सूचना दी। जानकारी मिलते ही मौके पर पुल बोगदा से और फतेहगढ़ फायर स्टेशन से दमकलें रवाना की गई। मौके पर पहुंची दमकलों ने बैंक में लगी आग को बुझाना शुरू कर दिया था। जिस पर दो घंटे की मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया था। बैंक के सर्वर रूम में आग लगी थी, जिसे समय रहते बुझा लिया गया था। इससे विधानसभा के आसपास स्थित झुग्गी बस्ती में बड़ा हादसा होने से टल गया। थाना प्रभारी अरेरा हिल्स आरके सिंह ने बताया कि बैंक के सर्वर रूम में आग लगी थी। समय रहते फायर ब्रिगेड ने आग को बुझा लिया था। प्राथमिक तौर पर आग शार्ट सर्किट से लगी होना पता चला है। आगजनी कायम कर जांच शुरू कर दी है।

बिजली घर के पास फिर लगी आग

चांदबड़ स्थित पुराने बिजली घर के पास शुक्रवार को फिर आग लग गई। दरअसल, यहां एक पुराना पेड़ है जिसमें आग लगी हुई थी। सूचना मिलते ही फायर दमकलें पहुंची और पेड़ की कटाई कर आग को बुझाया। फायरकर्मी ने बताया कि हाल ही में बिजली के ट्रांसफार्मर में आग लग गई थी। यहां रहवासी इलाका भी है यदि समय रहता आग नहीं बुझाते तो आग घरों को अपनी चपेट में ले सकती थी।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close