भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि। Food Safety Officer in Madhya Pradesh प्रदेश भर के खाद्य सुरक्षा अधिकारी (एफएसओ) जल्द सूट और टाई में नजर आएंगे। सरकार 26 जनवरी से उनके लिए ड्रेस कोड लागू करने जा रही है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अफसरों ने बताया कि ड्रेस कोड लागू होने से उनके साथ पहचान का संकट नहीं रहेगा। साथ ही एफएसओ को भी इस ड्रेस में अच्छा लगेगा।

पूरे प्रदेश में एक साथ यह व्यवस्था लागू की जाएगी। प्रदेश भर में 167 खाद्य सुरक्षा अधिकारी हैं। सभी को कार्यलयीन समय में ड्रेस में रहना होगा। खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अफसरों ने बताया कि पैंट काले रंग का होगा। ब्लेजर, शर्ट व टाई का रंग अभी तय नहीं किया गया है।

एफएसओ को यह ड्रेस सरकार की तरफ से दिए जाएंगे। इसके अलावा खाद्य एवं औषधि प्रशासन मुख्यालय के कर्मचारियों के लिए भी ड्रेस कोड करने पर विचार चल रहा है। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के लिए ड्रेस कोड लागू करने वाला मप्र शायद देश का पहला राज्य होगा।

ड्रेस कोड लागू करने का निर्णय मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट की अध्यक्षता में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की बैठक में लिया गया है। यह व्यवस्था लागू होने के बाद ड्रेस में नहीं रहने वाले खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कार्रवाई के दौरान आती है दिक्कत

एक खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि नेमप्लेट व ड्रेस नहीं होने पर कई बार कार्रवाई (सैंपल लेने के दौरान) में दिक्कत आती है। सैंपलिंग के दौरान पहचान बताने के बाद भी कोई मानने को तैयार नहीं होता। ड्रेस व नेमप्लेट मिलने से एक पहचान मिल जाएगी।

इनका कहना है

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के लिए ड्रेस कोड लागू करने का निर्णय लिया गया है। ड्रेस का रंग अभी तय किया जाना है। पैंट काला रखने पर विचार चल रहा है।

डीके नागेन्द्र संयुक्त नियंत्रक, खाद्य एवं औषधि प्रशासन

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020