भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की फर्जी नोटशीट पर एक डॉक्टर को आरोपितों ने जबलपुर आयुर्विज्ञान केंद्र का रजिस्ट्रार बनाने फर्जी नियुक्ति का आदेश वाटसएप कर दिया था। डॉक्टर ने खुद सीएम सचिवालय में पहुंचकर जानकारी जुटाई तो संदेह हुआ। इसके बाद उन्होंने क्राइम ब्रांच में शिकायत की। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

क्राइम ब्रांच एएसपी निश्चल झारिया के अनुसार डॉ. हरि सिंह चौरसिया शासकीय होमोपैथिक महाविद्यालय में सहाप्राध्यापक हैं। उन्होंने क्राइम ब्रांच में शिकायत की थी कि उन्होंने खुद को आयुर्विज्ञान केंद्र जबलपुर में रजिस्ट्रार बनाने के लिए तीन माह पहले अपने पुराने परिचित इंद्रजीत सिंह निवासी मुरार से संपर्क किया था। इंद्रजीत ने भरोसा दिया था कि वह उन्हें रजिस्ट्रार बनवा देगा। इसके लिए इंद्रजीत ने ग्वालियर के निवासी शैलेंद्र सिंह भदौरिया से मिलवाया था। उसने करीब दस लाख की रकम में उन्हें रजिस्ट्रार बनाने का सौदा तय कर लिया था।

क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि दोनों के बीच में रकम का लेनदेन नहीं हो पाया है। 15 मई को जब शैलेंद्र ग्वालियर से भोपाल आया तो हरिसिंह की उससे मुलाकत हुई थी। उसी दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की सील और हस्ताक्षर किया नियुक्ति पत्र आरोपित ने हरि सिंह को वाटसएप किया। इसमें उन्हें जबलपुर का रजिस्ट्रार बना दिया था। तब डॉ. चौरसिया को आदेश की भाषा, सील और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के हस्ताक्षर पर शक हुआ। उन्होंने खुद सीएम सचिवालय जाकर जानकारी ली तो नियुक्ति पत्र फर्जी पाया गया।

एएसपी निश्चल झारिया ने बताया कि कॉल डिटेल की लोकेशन के आधार पर दो आरोपित बिल्डर सौरभ मौर्य निवासी चूनाभट्टी और इंद्रजीत सिंह निवासी मुरार ग्वालियर को सोमवार शाम को एमपीनगर से गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके साथी शैलेंद्र सिंह भदौरिया की लोकेशन ग्वालियर की मिली है। सौरभ एक आईएफएस अफसर से भी धोखाधड़ी कर चुका है। पुलिस उसकी दो साल से तलाश कर रही थी।

सौरभ के आफिस में बनाया नियुक्ति पत्र

सौरभ बिल्डर है, उसने एक आफिस चूनाभट्टी में बना रखा है। उसके आफिस में शैलेंद्र सिंह भदौरिया ने सीएम के हस्ताक्षर ऑनलाइन निकलकर उसे नियुक्ति पत्र पर सील लगाकर तैयार किए थे। आरोपितों द्वारा इस तरह से कई लोगों के ठगने की बात सामने आ रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना