भोपाल। मिसरोद इलाके में रहने वाले लेफ्टिेनेंट कमांडर के घर से चोर 3 लाख 50 हजार रुपए कीमत के सोने के जेवर चुरा ले गए। उधर न्यूमार्केट में एक दुकान का ताला तोड़कर 67 हजार रुपए नकद चोरी चले गए।

मिसरोद पुलिस के मुताबिक पंकज पुत्र बृजमोहन मीना(28) दानिश नगर स्थित चिनार उपवन में रहते हैं। पंकज मुंबई में नेवी में लेफ्टिनेंट कमांडर है,जबकि उनके पिता बृजमोहन विदिशा में बैंक मैनेजर हैं। पंकज की छह माह पहले ही शादी हुई है। वह होशंगाबाद स्थित अपने पैतृक गांव में पूजन में शामिल होने के लिए एक सप्ताह पहले ही छुट्टी लेकर आए हैं। शनिवार रात करीब 8 बजे पंकज अपने परिवार के साथ गांव के लिए रवाना हो गए थे। सोमवार शाम करीब 6ः30 बजे वे लोग अपने घर वापस लौटे। जब वह ताला खोलकर घर के अंदर पहुंचे तो कमरों में सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था।

अलमारी और लॉकर का ताला भी टूटा हुआ था। लॉकर में रखे सोने के करीब साढ़े तीन लाख रुपए कीमत के जेवरात गायब थे। चोर मकान के पिछले हिस्से से दीवार फांदकर पहुंचे थे। उन्होंने पिछले दरवाजे को तोड़कर घर में प्रवेश किया था। पुलिस केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश कर रही है।

दुकान का ताला तोड़ा, लॉकर खोलकर नकदी चुराई

टीटी नगर पुलिस के मुताबिक ईदगाह हिल्स निवासी मुरलीधर परलानी की न्यू मार्केट में कपड़े की दुकान है। मुरलीधर सोमवार रात करीब 10 बजे दुकान में ताला डालकर घर चले गए थे। मंगलवार सुबह करीब 10ः30 बजे वह दुकान खोलने पहुंचे तो दुकान का ताला टूटा हुआ था। वह लॉकर की चाबी दुकान में ही छोड़ गए थे। चोर ने चाबी से लॉकर खोलकर उसमें रखे 67 हजार रुपए उड़ा लिए। दुकान में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं,लेकिन वारदात के समय रोशनी नहीं होने के कारण संदिग्ध का हुलिया स्पष्ट नजर नहीं आ रहा है।