भोपाल। मंदसौर गोलीकांड पर पूर्ववर्ती भाजपा सरकार को क्लीन चिट देने के मामले में प्रदेश सरकार घिर गई है। गृहमंत्री बाला बच्चन एक दिन पहले दिए अपने बयान से पलट गए हैं। इस मामले पर मीडिया से चर्चा करते हुए बाला बच्चन ने कहा कि सरकार ने किसी को क्लीन चिट नहीं दी है। सरकार पहले न्यायिक जांच आयोग की रिपोर्ट का परीक्षण करेगी, यदि सरकार जांच रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हुई तो फिर इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी।

गौरतलब है कि बाला बच्चन ने विधानसभा में सोमवार को कहा था कि मंदसौर में आत्मरक्षा में गोलियां चलाई गईं थीं। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार जांच के आधार पर संतुष्ट नहीं हो जाएगी तब तक कार्रवाई नहीं होगी। हालांकि गृह मंत्री ने कहा कि अगर कोई दोषी सामने आता है तो उसे सजा जरूर मिलेगी। इस आधार पर पूर्व की भाजपा सरकार को क्लीन चिट मिली थी। कांग्रेस इससे पहले भाजपा सरकार को दोषी करार दे रही थी।

इस मामले में स्पष्टीकरण देते हुए बाला बच्चन ने कहा कि मौजूदा सरकार ने किसी को क्लीन चिट नहीं दी। फिलहाल इस मामले की न्यायिक जांच जारी है। सरकार इस आयोग की जांच रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हुई तो फिर मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी।

बाला बच्चन का कहना है कि जो विधानसभा में जवाब दिया गया वो शिवराज सरकार के समय तैयार दस्तावेजों के आधार पर दिया गया। मौजूदा सरकार कोर्ट द्वारा गठित की गई जैन जांच आयोग रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

आपको बता दें कि बाला बच्चन के बयान के बाद दिग्विजय सिंह ने पूरे मामले पर सवाल उठाया था।

इस बारे में बाला बच्चन ने स्वीकार किया कि इस मुद्दे पर उनकी दिग्विजय सिंह से चर्चा हुई थी। बच्चन ने कहा- दिग्विजयसिंह से मेरी बात हुई, मैंने उन्हें स्थिति स्पष्ट कर दी है।

बाला बच्चन ने कहा कि पूरे मामले की जांच जारी है, जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी। सरकार न्यायिक जांच रिपोर्ट के परीक्षण करेगी। उसके बाद कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसानों के हित में रिपोर्ट नहीं आती है तो जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के दौरान मंदसौर गोलीकांड को लेकर विपक्ष में रही कांग्रेस ने खूब हंगामा किया था। कांग्रेस ने मंदसौर गोलीकांड में 6 किसानों की मौत को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला था। लेकिन सोमवार को विधानसभा की कार्यवाही में बाला बच्चन ने जो जवाब दिया गया उसके बाद कांग्रेस सरकार इस मुद्दे पर घिरती नजर आ रही है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local