Honey Trap Part-2 in MP : भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि। किशोरियों से दुष्कर्म के मामले में रिमांड पर चल रहे प्यारे मियां के नये-नये कारनामे सामने आ रहे हैं। एयरटेल कंपनी से प्यारे ने 60 लाख नहीं बल्कि सवा करोड़ रुपए हड़पे थे। उसने पहले अभिनेता रजा मुराद जैसे गणमान्य लोगों को शामिल कर सोसायटी बनाई थी। बाद में सभी का नाम हटाकर अपने परिवार के लोगों के नाम से फर्जी सोसायटी बना ली थी। उसके आधार पर वह एयरटेल कंपनी से रुपये वसूल रहा था।

श्यामलाहिल्स थाना पुलिस के मुताबिक आरोपित प्यारे मियां ने अंसल अपार्टमेंट के ई-ब्लॉक में अपनी पत्नियों और बेटे के नाम से तीन फ्लैट लिए थे। इसी ब्लॉक में भारती एयरटेल कंपनी का भी एक फ्लैट था। बिल्डिंग की छत पर कंपनी का एक मोबाइल टावर भी लगा हुआ था, जिसका संचालन एयरटेल कंपनी कर रही थी। 10 साल पहले प्यारे मियां ने वकील के माध्यम से कंपनी को नोटिस भेजकर टावर हटाने की बात कही। इसके साथ ही वह कंपनी के कर्मचारियों को विभिन्न तरीकों से परेशान करने लगा। कंपनी ने जब प्यारे मियां से बात की तो उसने टावर के किराए का पैसा मांगा। इस तरह कंपनी से करीब सवा करोड़ रुपये ऐंठ लिए।

परिवार और कर्मचारियों के नाम बनाई फर्जी सोसायटी

पुलिस के मुताबिक जब एयरटेल कंपनी की तरफ से कहा गया था कि वह किसी व्यक्ति नहीं, बल्कि सोसायटी से अनुबंध करते हैं। इस पर प्यारे मियां ने ई-ब्लॉक में रहने वाले गणमान्य नागरिकों के नाम से सोसायटी बनाई। उसमें फिल्म अभिनेता रजा मुराद सहित अन्य लोगों को भी शामिल किया गया। बाद में उसने गणमान्य नागरिकों के नाम हटाकर अपने परिवार और कर्मचारियों के नाम से फर्जी सोसासटी बना ली थी। इसी फर्जी सोसायटी का गत वर्ष ऑडिट कराया गया था। इस फर्जीवाड़ा में प्यारे मियां की मदद करने वाले वकील एस.जमाली को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस रिमांड पर चले रहे प्यारे मियां को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस