भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। प्रोफेसर कॉलोनी के पास स्थित छोटे तालाब में बुधवार सुबह एक महिला का शव बरामद किया गया था। गुरुवार को उसकी पहचान हो गई है। शव निशातपुरा क्षेत्र में रहने वाली एक शिक्षिका का था। वह पांच अपैल को अचानक लापता हो गई थी।

श्यामला हिल्स थाना पुलिस के मुताबिक शव बरामद होने के बाद पुलिस ने शहर के तमाम थानों में दर्ज गुमशुगदी के मामलों को खंगालना शुरू किया। इस दौरान पता चला कि निशातपुरा थाने में पांच अप्रैल को एक 27 वर्षीय महिला की गुमशुदगी दर्ज की गई है। उसके परिजनों से संपर्क करने के बाद मृतक महिला की पहचान मिनी पुत्री मनोज तारण (27) के रूप में हुई। शांति नगर निवासी मिनी एक निजी स्कूल में पढ़ाती थी। उसके परिवार में माता-पिता के अलावा दो छोटे भाई-बहन हैं। पिता अक्सर बीमार रहते हैं। इस वजह से वह कोई कामकाज नहीं कर पाते हैं। परिवार मिनी की कमाई पर ही आश्रित था। हालांकि पुलिस को तलाशी के दौरान कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, लेकिन अनुमान है कि पिता की बीमारी और परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए मिनी संभवत: अवसादग्रस्त हो गई थी। मामले की जांच की जा रही है।

लॉकडाउन के पहले जेल से छूटा था, फांसी लगाई

उधर, शाहजहांनाबाद थाना इलाके में रहने वाले एक युवक ने घर में फांसी लगा ली। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। प्रारंभिक जांच में पुलिस को पता चला है कि कोरोना संक्रमण के कारण गत वर्ष लगे लॉकडाउन के पहले वह ढाई वर्ष की सजा काटकर जेल से छूटा था। उसके बाद से बेरोजगार चल रहा था।

शाहजहांनाबाद थाना पुलिस के मुताबिक जोगेंद्र सिंह पुत्र गुरुबख्श सिंह (31) रेजीमेंट रोड पर परिवार के साथ रहता था। उसकी पत्नी की छह साल पहले मौत हो चुकी है। जोगेंद्र सिंह ने बुधवार शाम घर में फांसी लगा ली। फिलहाल वह निजी काम कर रहा था। जोगेंद्र सिंह को कोहेफिजा थाने में दर्ज एक आपराधिक मामले में अदालत ने ढाई वर्ष की सजा सुनाई थी। मार्च-2020 में लॉकडाउन लगने के पहले वह जेल से छूटा था। उसके बाद से ढंग का काम नहीं मिल पाने के कारण तनाव में रहने लगा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags