IIFA Award 2020 : भोपाल। इंदौर में अगले महीने होने वाले आईफा अवार्ड कार्यक्रम की कमान एक हजार से ज्यादा पुलिस जवानों के हाथों में रहेगी। यह सुरक्षा इंदौर और उज्जैन में पदस्थ पुलिस जवान ही संभालेंगे। इस कार्यक्रम में करीब बारह से पंद्रह हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। सुरक्षा व्यवस्था समेत इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर सोमवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ मुख्य सचिव एसआर मोहंती और डीजीपी वीके सिंह के साथ सोमवार को बैठक करेंगे। पहले यह बैठक दो दिन होनी थी। एक दिन भोपाल में और एक दिन इंदौर में लेकिन अब सिर्फ एक दिन यह बैठक होगी। सुरक्षा व्यवस्था मल्टी लेयर में रहेगी। पहली लेयर में पुलिस जवान और दूसरी लेयर में प्राइवेट सुरक्षा कंपनी के जवान व्यवस्था संभालेंगे।

पुलिस मुख्यालय के सूत्रों के मुताबिक आईफा अवार्ड कार्यक्रम बड़े स्तर पर होने के साथ प्रदेश की गरिमा से जुड़े होने की वजह से पुलिस प्रशासन सुरक्षा की कमान पूरी तरह से अपने हाथों में रखेगी। प्राइवेट सुरक्षा एजेंसियों पर पुलिस प्रशासन ज्यादा भरोसा करने के बजाए खुद के जवानों पर ज्यादा भरोसा करेगी। इस मामले में पुलिस प्रशासन बिल्कुल भी कोताही नहीं बरतना चाहता है।

आईफा अवार्ड कार्यक्रम का आयोजन 21 मार्च को राजधानी में रहेगा। जबकि 27 और 29 को इंदौर में होगा। बॉलीवुड के कलाकारों के आने का सिलसिला 27 मार्च से शुरू हो जाएगा। सबसे बड़ा आयोजन 29 मार्च को होगा। पुलिस के द्वारा तैयार किए गए सुरक्षा प्लान के मुताबिक पुलिस जवान को हर उस जगह तैनात किया जाएगा जहां भीड़ एकत्रित होने की संभावना है। इसमें एयरपोर्ट से लेकर होटल और कार्यक्रम स्थल शामिल है।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket