भोपाल (नईदुनिया प्रतिनिधि)। हफ्ते भर में प्रदेश में कोरोना के 111 नए मरीज मिले हैं, इनमें 58 यानी 52 प्रतिशत मरीज भोपाल के हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में बुधवार को 12 मरीज मिले हैं। इनमें सात भोपाल, चार इंदौर और एक जबलपुर का मरीज शामिल है। पिछले एक हफ्ते में हर दिन 52 से 58 हजार सैंपल की जांच की गई है। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या अब 128 है। इनमें 65 मरीज भोपाल में हैं। इंदौर में 41 और रायसेन में 12 सक्रिय मरीज हैं।

खतरे को देखते हुए प्रदेश में सतर्कता बढ़ा दी गई

उधर, कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए प्रदेश में सतर्कता बढ़ा दी गई है। अधिक से अधिक सैंपल आरटी-पीसीआर तकनीक से जांचने को कहा गया है ताकि जांच में किसी तरह का संशय नहीं रहे। लक्षण वाले मरीजों को घर की जगह अस्पताल में भर्ती करने को कहा गया है।

विदेश से आए यात्रियों का नहीं मिल रहा पता

नवंबर में प्रदेश में तीन हजार यात्री विदेश से आए हैं, इनमें तीन दक्षिण अफ्रीका के हैं। इन यात्रियों को खोजने में मुश्किल हो रही है। इसकी वजह यह कि स्वास्थ्य विभाग को एयरपोर्ट अथारिटी से जो सूची मिली है उसमें पता और फोन नंबर पासपोर्ट के आधार पर हैं, जबकि कई लोगों का पता और फोन नंबर बदल गया है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close