Bhopal Railway News: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। दिल्ली को छोड़कर भोपाल से किसी भी शहर के लिए तुरंत कंफर्म टिकट नहीं मिल रहे हैं। मतलब यदि जिस दिन यात्रा करनी हो, उसी दिन टिकट लेने का विचार हो तो आपकी यात्रा मुश्किल में पड़ सकती है। क्योंकि कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने और जनता कर्फ्यू हटने के बाद ट्रेनों में मामूली दबाव बढ़ गया है। इसके पूर्व कर्फ्यू वाले दिनों में यात्रा शुरू करने की तारीख से 24 घंटे के भीतर कंफर्म टिकट मिल जाते थे।

रेलवे के पोर्टल से मिली जानकारी के अनुसार भोपाल से मुंबई जाने के लिए सीमित ट्रेनें हैं। यदि इन ट्रेनों में यात्रा करनी हो तो कम से कम दो दिन से लेकर 1 सप्ताह पहले टिकट लेने होंगे, तब जाकर आपको कंफर्म बर्थ मिलेंगी। यही हाल भोपाल से प्रयागराज जाने वाली ट्रेनों में है। भोपाल से चेन्नई जाने वाली ट्रेनों में भी दबाव बढ़ता जा रहा है। इस रेल मार्ग पर भोपाल से होकर गुजरने वाली लगभग सभी ट्रेनों में शुक्रवार को वेटिंग के हालात बन गए थे। किसी भी श्रेणी में कंफर्म टिकट नहीं थे। भोपाल और हबीबगंज स्टेशन पर यात्रियों को परेशान होते देखा गया। जबकि भोपाल से जबलपुर और नई दिल्ली की यात्रा करना आसान है। इन ट्रेनों में कुछ घंटे पहले तक कंफर्म बर्थ मिल जाती है।

भोपाल से होकर दिल्ली, मुंबई, प्रयागराज, जयपुर, बिलासपुर और चेन्नई जाने वाली ट्रेनें जून माह में खाली हैं। किसी में भी वेटिंग नहीं है। इसके बावजूद ट्रेनों में दो दिन से लेकर एक सप्ताह पूर्व रिजर्वेशन कराना पड़ रहा है।

दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में चलने के कुछ घंटे पहले तक मिल रहा है कंफर्म टिकट

इधर भोपाल और हबीबगंज स्टेशन से होकर दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में चलने के कुछ घंटे पहले तक कंफर्म टिकट मिल रहे हैं। इन स्टेशनों से दिल्ली की तरफ यात्रा करने वाले यात्री वर्तमान स्थिति में किसी भी काउंटर से कंफर्म टिकट ले सकते हैं।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags