Bhopal Crime News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। हनुमानगंज थाना पुलिस ने एक दवा कारोबारी की शिकायत पर मुंबई की एक कंपनी के कर्ता-धर्ताओं के खिलाफ सवा चार लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का केस दर्ज किया है।

हनुमानगंज थाना पुलिस के मुताबिक सुरेश पुत्र तीरथदास कालरा (55), न्यू सिंधी कॉलोनी में रहते हैं। उनका घोड़ा नक्कास में लाल स्टोर्स के नाम से मेडिकल स्टोर है। साथ में वह चिकित्सा उपकरण का भी कारोबार करते हैं। वर्ष 2020 में सुरेश ने अपने पुत्र तरुण को दवा कारोबारियों के वॉट्सएप ग्रुप से जोड़ा था। इस वर्ष अप्रैल में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ने के साथ बाजार में ऑक्सीमीटर की काफी मांग बढ़ गई थी। इस दौरान तरुण को एक व्यक्ति ने फोन किया। उसने बताया कि वह मुंबई में मेडिकल उपकरणों का व्यापार करता है। उसके पास काफी ऑक्सीमीटर उपलब्ध हैं। वह रियायती दर पर ऑक्सीमीटर भिजवा देगा। तरुण उसके झांसे में आ गया और जालसाज के बताए अकाउंट में अग्रिम भुगतान के रूप में 4,20,000 रुपये जमा कर दिए। अकाउंट में रुपये पहुंचने के बाद कथित कारोबारी के मोबाइल फोन बंद मिलने लगे। पुलिस अकाउंट नंबर के आधार पर आरोपित की तलाश कर रही है।

कस्टमर केयर पर मिले नंबर पर किया संपर्क, 68 हजार गंवाए

उधर, कलखेड़ा में भी एक ठगी का मामला सामने आया है। रातीबड़ थाना पुलिस के मुताबिक कलखेड़ा निवासी सुधीस कुमार (30), प्रापर्टी डीलर हैं। अक्टूबर 2020 में सुधीस ने अपने भाई को 25 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए थे। भाई के पास रुपये नहीं पहुंचने पर सुधीस ने गूगल पर कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया। उस नंबर पर संपर्क करने पर मिले व्यक्ति ने सुधीस से खाते से संबंधित गोपनीय जानकारी हासिल कर ली। इसके बाद सुधीस के खाते से किस्तों में 67 हजार 500 रुपये कट गए। सुधीस ने पहले शिकायत साइबर सेल में की थी। जांच के बाद मामला रातीबड़ थाने में स्थानांतरित कर दिया गया।

इसी तरह बागसेवनिया थाना पुलिस ने साकेत नगर के दवा करोबारी रजत लहरी की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। जालसाज ने मेडिकल उपकरण भेजने के नाम पर रजत के साथ ठगी की है।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags