Independence Day 2022: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। जिले में बनाए जा रहे अमृत सरोवर पर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने की तैयारी में प्रशासन जुटा हुआ है। बैरसिया के ग्राम कढ़ैयाचंवर में बनाए गए अमृत सरोवर पर मुख्यमंत्री ध्वजारोहण करने जा सकते हैं। इसके लिए यहां पर सड़क का निर्माण किया जा रहा है। यहां चल रही तैयारियों का जायजा लेने और सरोवर का निरीक्षण करने के लिए शुक्रवार को कलेक्टर अविनाश लवानिया पहुंचे। सड़क नहीं होने की वजह से वह सरोवर तक ट्रैक्टर पर सवार होकर गए।

उनके साथ आईजी इरशाद वली भी बैठे हुए थे। वहीं एसपी देहात किरणलता केरकट्टा, एसडीएम आदित्य जैन, मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋतुराज सिंह जेसीबी के द्वारा मौके पर पहुंचे थे।

नहीं है सड़क, वर्षा से हुई कीचड़

जिले में कुल 75 अमृत सरोवर बनाए जा रहे हैं। यह केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। इस योजना में स्वतंत्रता दिवस पर अमृत सरोवर पर तिरंगा फहराना निर्धारित किया गया है। इसी के चलते ग्राम कढ़ैया चंवर में

बनकर तैयार हुए अमृत सरोवर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा तिरंगा फहराने की तैयारी हैं। इससे पहले जिला प्रशासन द्वारा यहां सरोवर तक पहुंचने के लिए व्यवस्था की जा रही है। कुछ दिनों पहले अधिकारी पहुंचे

थे तब वर्षा नहीं हुई थी। लगातार हो रही वर्षा के कारण सरोवर तक पहुंचने वाले मार्ग पर कीचड़ हो जाने से अधिकारियों की गाड़ियां नहीं जा सकती थी। इस वजह से शुक्रवार को कलेक्टर, आईजी ट्रैक्टर से सरोवर तक पहुंचे और निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा। बताया जा रहा है कि यहां पर सरोवर निर्माण के समय कच्ची सड़क बनाई गई थी जो कि भीषण वर्षा के कारण खराब हो गई है। इसी सड़क के द्वारा मुख्यमंत्री के काफिले को सरोवर तक ले जाने की तैयारी थी लेकिन अब प्रशासन आनन - फानन में सड़क बनवा रहा है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close