Independence Day 2022 : भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। सेना की सुदर्शन चक्र कोर्ट ने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया। सेना मेडल से सम्मानित जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल विपुल सिंघल ने युद्ध स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर देश के लिए सर्वस्व बलिदान देने वालों के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

'आज़ादी का अमृत महोत्सव' पूरे देश में एक राष्ट्रीय त्योहार के रूप में मनाया जा रहा है। सुदर्शन चक्र कोर ने भोपाल में उत्सव में कई कार्यक्रमों का आयोजन करके इस महत्वपूर्ण अवसर को गति दी है। साइकिल रैली, अमेया डाबली द्वारा देशभक्ति संगीत कार्यक्रम, योद्धास्थल में हथियारों और उपकरणों का प्रदर्शन शामिल है यह प्रदर्शनी भोपाल के लोगों के लिए खुली है। आज, 15 अगस्त के शुभ दिन पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के 75 वें वर्ष का जश्न मनाया गया। लेफ्टिनेंट जनरल विपुल सिंघल, सेना पदक, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, सुदर्शन चक्र कोर ने स्वतंत्रता सेनानियों और बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने गौरव बढ़ाया है। सुदर्शन चक्र कोर युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया गया था, जिसमें जीओसी द्वारा माल्यार्पण किया गया। इसके बाद जीओसी के साथ बातचीत की और अपना बहुमूल्य अनुभव साझा किया।

राजा भोज एयरपोर्ट पर भी ध्वजारोहण

राजा भोज एयरपोर्ट पर आजादी का अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। कार्यवाहक एयरपोर्ट डायरेक्टर अमृत मिंज ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट एवं विमानतल सुरक्षा प्रभारी मान सिंह सहित बड़ी संख्या में एयरपोर्ट के कर्मचारी एवं सुरक्षा बलों के जवान उपस्थित थे। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए एयरपोर्ट को सजाया संवारा गया है। यहां पर तिरंगा रोशनी की गई है। दूर से ही राजा भोज एयरपोर्ट देशभक्ति का संदेश देता नजर आ रहा है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close