भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भारतीय दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम ने इंडसइंड द्विपक्षीय सीरीज के तीसरे टी-20 मैच में रविवार को बांग्लादेश को चार विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। तीन टी-20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को क्लीन स्वीप किया। इसके बाद अब 27 दिसंबर से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

राजधानी के फेथ क्रिकेट क्लब मैदान पर खेले गए तीसरे और अंतिम टी-20 में बांग्लादेश ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने आठ विकेट 132 रन का सम्माजनक स्कोर खड़ा किया। उसके लिए आरिफ उल्लाह ने सर्वाधिक 44 गेंद पर 37 रन का योगदान दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रेसवे हसन ने 25 गेंद पर 21 रन का योगदान दिया। इसके अलावा अतिरिक्त के रूप में सबसे ज्यादा 23 रन आए। भारत के नकुल बदनायक ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। नकुल के अलावा डी वेंकटेश्वर राव, ललित मीणा, प्रवीण कुमार शर्मा और विजय कुमार को एक-एक सफलता मिली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 15.1 ओवर में छह विकेट खोकर 136 रन बना लिए। टीम के उपकप्तान दीपक मलिक ने सबसे ज्यादा 23 गेंद पर सात चौकों की मदद से 45 रन बनाए। वहीं नकुल और वेंकटेश्वर ने 22-22 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। बांग्लादेश के लिए मो. अस्मोत अली ने तीन विकेट झटके, जबकि मोहम्मद सलमान ने दो सफलता हासिल की। मैन ऑफ द मैच बांग्लादेश के अस्मोत अली को चुना गया। प्लयेर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार कल्पेश निंबडकर (बी-1), डी वेंकटेश्वर राव (बी-2) और प्रकाश जयरामैया (बी-3) को दिया गया। दृष्टिबाधित क्रिकेट टूर्नामेंट में प्लयेर ऑफ द सीरीज तीन वर्ग में दी जाती है। विजेता टीम व खिलाडिय़ों को एडीजी जीआर मीणा और क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड क्रिकेट इन इंडिया के जनरल सेक्रेटरी ई जॉन डेविड ने पुरस्कार वितरण किए। इससे पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया था।

सोमवार से वन-डे सीरीज

भारत और बांग्लादेश के बीच 27 दिसंबर से तीन वनडे मैच की सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए टीम की घोषणा पहले ही कर दी गई थी। सीरीज का दूसरा वनडे 28 और तीसरा मैच 29 दिसंबर को फेथ क्रिकेट क्ल्ब मैदान पर खेला जाएगा।

वनडे के लिए टीम: सुनील रमेश (कप्तान), दीपक मलिक (उप कप्तान), कल्पेश निंबडकर, ललित मीणा, ए वेंकटेश्वर राव, सुजीत मुंडा, बसप्पा, डी वेंकटेश्वर राव, ए मनीष, लोकेश, रोहित शर्मा, प्रकाश जयरामैया, दुर्गा राव, विजय कुमार।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local