भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने इंडसइंड द्विपक्षीय सीरीज-2021 के दूसरे टी-20 मैच में शनिवार को बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज। तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की। तीसरा व अंतिम टी-20 मैच 26 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से खेला जाएगा। इससे पहले मैच का शुभारंभ राज्यपाल मंगुभाई पटेल किया। मैच के दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मप्र के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने मैदान पर लाइव मैच देखकर खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया। ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने खिलाड़‍ियोंसे कोहनी मिलाकर परिचय प्राप्‍त किया था।

फेथ क्रिकेट क्लब मैदान पर बांग्लादेश ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 170 रन का स्कोर खड़ा किया। उसके लिए ओपनर अब्दुल मलिक ने 74 रन व मोहम्मद सलमान ने 50 रन की पारी खेली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी हुई। अतिरिक्त के रूप में 28 रन टीम के खाते में आए। भारत के लिए 10 गेंदबाजों ने गेंदबाजी की। डी वेंकटेश्वर राव ने चार ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया।

जवाब में टीम इंडिया ने शुरुआती झटकों से उबरकर 14.5 ओवर में तीन विकेट खोकर आसानी से मैच जीत लिया। भारत के शुरुआती दो विकेट 10 रन पर गिर चुके थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कल्पेश निंबडकर ने 42 गेंद पर 2 चौकों की मदद से नाबाद 66 और कप्तान सुनील रमेश (32 गेंद पर 53 रन) ने शानदार अर्धशतक जमाकर टीम को जीत दिलाई। बांग्लादेश के अस्मोत अली को एकमात्र विकेट मिला।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local