Indore Police Control Room Shooting : भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। श्यामलाहिल्स थाना प्रभारी हाकमसिंह पंवार ने फरवरी माह में थाने की कुर्सी संभाली थी। तीन दिन पहले हाकमसिंह ने डीसीपी रियाज इकबाल से पांच दिन की छुट्टी के लिए आवेदन दिया था, पंचायत चुनाव का मतदान होने के कारण सिर्फ तीन की छुट्टी स्वीकृत हुई थी। उन्हें शुक्रवार को भोपाल आना था, लेकिन यह घटना हो गई।

डीसीपी रियाज इकबाल ने बताया कि जिस महिला पु‍लिसकर्मी रंजना खांडे के विवाद में हाकमसिंह ने खुद को गोली मारी उसके भाई ने 10 दिन पहले उनके पास शिकायत की थी। शिकायत में बताया था कि टीआइ हाकमसिंह उनकी कार वापस नहीं कर रहे हैं।

शिकायत की जांच के दौरान हाकमसिंह से कार के बारे में पूछा गया था, तो उन्होंने रुपयों का लेनदेन होने कारण कार अपने पास रखना बताया था। तब टीआई को समझाइश दी गई कि कार महिला के भाई के नाम पर है। उसे जबरन अपने पास नहीं रख सकते। इस समस्या को सुलझा लो, नहीं तो आगे भी शिकायत हो सकती है। तीन दिन पहले हाकमसिंह ने पांच दिन की छुट्टी मांगी थी। अवकाश का कारण घर जाने के अलावा कार का मामला सुलझाना बताया था, लेकिन पंचायत चुनाव के कारण उनकी तीन दिन की छुट्टी स्वीकृत की गई थी।

फरवरी में श्यामलाहिल्स थाने की कुर्सी संभालने वाले हाकमसिंह पीएचक्यू में खटलापुरा के पास एक फ्लैट में अकेले रहते थे, लेकिन अभी तक वह अपने साथ किसी को घर तक लेकर नहीं गए थे। आरक्षक से पद पर पुलिस में भर्ती हुए हाकमसिंह पहले राजधानी के तलैया थाने में भी पदस्थ रह चुके थे। स्टाफ से उनका व्यवहार काफी अच्छा था।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close