भोपाल (राज्य ब्यूरो)। पहले चरण का पंचायत चुनाव होने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने दावा किया है कि रुझान पार्टी समर्थित प्रत्याशियों के पक्ष में रहा है। भाजपा प्रत्याशियों पर अनावश्यक दबाव बनाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने राज्य निर्वाचन आयोग से सभी प्रत्याशियों को सुरक्षा उपलब्ध करने की मांग की है। मध्य प्रदेश में पंच, सरपंच और जनपद सदस्य पद के चुनाव के परिणाम की अधिकृत घोषणा 14 जुलाई को होगी। मतदान केंद्र स्तर पर शनिवार को हुई मतगणना के आधार पर कांग्रेस के नेता दावा कर रहे हैं कि रुझान पार्टी समर्थित प्रत्याशियों के पक्ष में रहे हैं। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने दावा किया कि देवास जिला पंचायत सहित कन्नौद, खातेगांव और बागली जनपद में भी कांग्रेस मजबूत हो रही है।

कांग्रेस के दावे पर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी का कहना है कि जिस चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने विधायकों से यह कहा था कि पंचायत चुनाव के चक्कर में न पड़ो, उस चुनाव को लेकर अब दावे किए जा रहे हैं। यह अपने आप में हास्यास्पद है। जब परिणाम सामने आएंगे तो परिदृश्य पूरी तरह साफ हो जाएगा।

16 माह बाद पूर्ण बहुमत से हमारी सरकार आएगी तो हम नया इतिहास बनाएंगे

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कमल नाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिर्फ टेलीविजन के बारे में सोचते हैं, उनका कोई विजन नहीं है। वहीं हमारी सरकार ने किसानो की कर्जमाफी और 100 रुपये में सभी को बिजली देने का काम किया है। 16 महीने बाद पूर्ण बहुमत से जब हमारी सरकार आएगी तो हम नया इतिहास बनाएंगे। वे रविवार को सागर में महापौर पद की कांग्रेस प्रत्याशी निधि सुनील जैन के समर्थन में चुनावी सभा में बोल रहे थे। उन्होंने रोड शो भी किया। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में स्मार्ट सिटी के नाम पर सिर्फ भ्रष्टाचार हो रहा है। स्मार्ट सिटी वहां कहलाती है, जिससे महानगर की पहचान होती है। ठेकेदार, नेता और अधिकारी मिले हैं और जनता परेशान है। सीएम कहते हैं कि मैं सागर को इंदौर की तरह बना दूंगा, लेकिन उसे छिंदवाड़ा जैसा भी नहीं बना पाए।

कांग्रेस के विधायक बिकाऊ नहीं

महाराष्ट्र के मामले में कहा कि कांग्रेस शिवसेना के साथ है। कांग्रेस के विधायक बिकाऊ नहीं हैं। वहां उद्धव ठाकरे कह रहे हैं कि जो बात बागी विधायकों को करनी है मुंबई आकर विधायक दल की बैठक बुलाकर कर लें, असम और गुजरात से महाराष्ट्र का फैसला नहीं होगा।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close