भोपाल। (नवदुनिया प्रतिनिधि)। KBC 12: अन्ना नगर की झुग्गी बस्ती में रहने वाली 20 वर्षीय आरती जगताप ने सोमवार से टेलीविजन पर फिर शुरू हुए 'कौन बनेगा करोड़पति' शो में 6.40 लाख रुपये जीते। वह शो में लॉकडाउन के बाद पहली प्रतियोगी के रूप में शामिल हुई थी। शो के दौरान सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ा सवाल भी पूछा गया। एक गाना सुनाया गया, जो सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' का था। पूछा गया कि इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में एंट्री करने वाली एक्ट्रेस का नाम क्या है। चार विकल्पों में संजना सांघी का नाम भी था। आरती ने इसका सही जवाब दिया।

आरती इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही हैं। जीती हुई राशि वह अपनी और भाई-बहन की शिक्षा पर खर्च करेंगी।आरती के कौन बनेगा करोड़पति में शामिल होने से परिजनों और क्षेत्र के लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं था। आरती ने नौ सवालों का सही जवाब देकर छह लाख चालीस हजार रुपये जीत लिए। उन्होंने कुल 11 सवालों के जबाव दिए थे। आरती इंदौर स्थित जीएसआईटीएस कॉलेज से इंजीनियरिंग में द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं। पिता नारायण जगताप प्लंबर हैं, जबकि मां सुषमा घरों में खाना बनाती हैं। आरती का सपना आइएएस अफसर बनना है। वे अपने भाई व बहिन को अच्छी शिक्षा दिलवाना चाहती हैं। जब अमिताभ बच्चन ने आरती से जीती हुई राशि का उपयोग करने संबंधी सवाल पूछा तो आरती ने कहा कि भाई-बहिन की शिक्षा पर राशि खर्च करने की बात कही।

मध्य प्रदेश से जुड़े प्रश्न भी पूछे

केबीसी के पहले ही एपिसोड में मध्य प्रदेश से जुड़े प्रश्न भी पूछे गए। इनमें भेड़ाघाट किस नदी पर है, 1984 में भोपाल में गैस त्रासदी किस गैस के रिसाव के कारण हुई थी। इसके अलावा यह सवाल भी पूछा कि पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा लिखित पुस्तक मातोश्री किस भारतीय रानी के जीवन पर आधारित है। आरती ने क्रमशः नर्मदा, मिथाइल आइसोसाइनेट एवं देवी अहिल्याबाई जवाब दिए और राशि जीती।

बस्ती में जश्न का माहौल

शो खत्म होने के बाद अन्ना नगर झुग्गी बस्ती में बैंड-बाजों की धुन पर बस्ती भर की महिलाएं आरती की आरती उतार रहीं थीं। नवदुनिया से चर्चा में आरती ने बताया कि इन पैसों से मैं सबसे पहले अपने-माता पिता को उपहार दूंगी। उन्होंने बताया कि मई में पहली बार केबीसी के लिए आवेदन किया था। अखबार पढ़ने और टीवी देखने की वजह से मेरा सामान्य ज्ञान अच्छा है और यूपीएसइ की तैयारी कर रही हूं। चैनल के बुलावे पर चार सिंतबर को मुंबई गई थी। तीन दिन कोविड-19 टेस्ट और क्वारंटीन आदि में लगे। एक दिन शूटिंग हुई और आठ तारीख को भोपाल लौट आए। शूटिंग में अमिताभ बच्चन से मिलकर बहुत अच्छा लगा। सक्रिय होने के साथ-साथ वे बहुत विनम्र हैं।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020