Sarva Dharma Prarthana: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। नवदुनिया ने अपने सामाजिक सरोकार के तहत कोरोना से दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए 14 जून सोमवार को सुबह 11 बजे दो मिनट के लिए सर्वधर्म प्रार्थना रखी है। इसका समर्थन पूरा भोपाल कर रहा है। राजनीति, सामजसेवा, व्यवसाय, नौकरी, अध्‍यात्म से जुड़े लोगों ने शहरवासियों से अपील की है कि सर्वधर्म प्रार्थना में शामिल हों। मंदिरों में हवन व पूजन करें। मजिस्दों में दुआ, गुरुद्वारों में अरदास और गिरजाघरों में प्रभु से प्रार्थना करें। ताकि कोरोना से दिवंगतों की आत्मा को शांति मिल सके। साथ ही कोरोना मरीजों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए कामना करें।

ऐसे लोग जो कोरोना के कारण हमारे बीच नहीं रहे। उनकी आत्मा की शांति के लिए 14 जून सोमवार सुबह 11 बजे दो मिनट मौन रखने का आयोजन नवदुनिया परिवार की ओर से रखा गया है। मेरी सभी से अपील है कि दो मिनट का समय निकाल कर कोरोना से दिवंगतों की शांति के लिए मौन व्रत जरूर रखें।

- रामेश्वर शर्मा, विधायक हुजूर क्षेत्र

नवदुनिया समाचार पत्र जन-सरोकार व सकारात्मक पत्रकारिता के लिए जाना जाता है। कोरोना दिवंगतों की आत्माओं की शांति के लिए हवन,पूजन,दुआ,अरदास करें। 14 जून को सुबह 11 बजे से पहले तक हवन करें। ठीक 11 बजे जो भी जिस जगह है। वहीं दो मिनट का मौन रखकर दिवंगतों को श्रद्धांजलि दे।

- कृष्णा गौर, विधायक गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र

नवदुनिया की एक सार्थक पहल। कोरोना काल में कई लोग चले गए। किसी के रिश्तेदार चले गए। कई के अपने चले गए। कई लोगों के अंतिम संस्कार नहीं हो सके। ऐसे कोरोना योद्धा जो मैदान में डटे रहे और कई लोगों की जान बचाई। दिवंगतों के लिए पूजा,हवन,हरदास दुआ करें। नवदुनिया के अभियान से जरूर जुड़ें।

- गोविंद गोयल, सीएमडी, भास्कर वेंकटेश

नवदुनिया सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन कर रहा है। 14 जून को हवन,पूजन,अरदास सुबह नौ से 10:30 बजे तक करें। जैसे ही 11 बजे अपने-अपने स्थान पर कोरोना संक्रमण से दिवंगत हुए लोगों की शांति के लिए प्रार्थना करें। कोरोना योद्धाओं के स्वास्थ्य के लाभ के लिए मंगल कमाना करें।

- सुनील गर्ग, मैनेजिंग डायरेक्टर, श्रीराम एडवर्टाइजिंग

आने वाले 14 जनू को नवदुनिया की पहल का स्वागत करें। हम सभी जो671 लोग पूरी एकजुटता से कोरोना से दिवंगत हुए लोगों के लिए दो मिनट का मौन जरूर रखें। नवदुनिया के इस सराहनीय कदम का पूरा सहयोग करें। अपने घर,दफ्तर या कहीं भी हों ठीक सुबह 11 बजे दो मिनट ख़डे होकर कोरोना दिवंगतों को श्रद्धांजलि दें।

- विशाल जौहरी, वाइस प्रेसिडेंट बाडा

सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन अच्छी पहल है। कोरोना से दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि और पीड़ितों के स्वास्थ्य कामना के लिए दो मिनट का मौन धारण 14 जून को सुबह 11 बजे करें। नवदुनिया के इस अभियान में सभी वर्ग के लोगों से जुड़ने की अपील की है। लोगों से आग्रह है कि तिथि व समय न भूलें।

- सुभाष सक्सेना, प्रांतीय प्रवक्ता, मप्र शिक्षक कांग्रेस

कोरोना से दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि और पीड़ितों के स्वास्थ्य कामना के लिए नवदुनिया की तरफ से सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन एक अच्छी पहल है। सभी बच्चों से अपने-अपने घरों में और शिक्षकों से भी अपील करती हूं कि वे इस अभियान में शामिल होकर दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित करें।

- डॉ उषा खरे, प्राचार्य, शासकीय उमावि, जहांगीराबाद

आप सब जानते हैं कि कोरोना से कई लोग दिवंगत हुए हैं। नवदुनिया की सर्वधर्म सभा से जुड़कर कोरोना दिवंगतों को श्रद्धांजलि दें। ऐसे लोग जो कोरोना से संघर्ष कर रहे हैं,उनके स्वास्थ्य लाभ के लिए ईश्वर से प्रार्थना करें। समाज के हर वर्ग से मेरी अपील है कि आप सब दो मिनट का जरूर मौन रखें।

-पंडित लेखराज शर्मा, पुजारी गुफा मंदिर

कोरोना आपदा की घड़ी में कई अपने लोगों की मृत्यु हो गई। उनकी आत्मा शांति के लिए नवदुनिया ने सर्वधर्म सभा का आयोजन करने का अच्छा कदम उठाया है। ईश्वर से सभी लोग कोरोना दिवंगतों के लिए प्रार्थना करें। इस बीमारी से जाति व धर्म से कोई संबंध नहीं है। सभी धर्म की आत्माओं की शांति की कामना करें।

-अजय शुक्ला, मौसम विशेषज्ञ

कोरोना से खुद संक्रमित हो चुका हूं। अपनों के जाने के बाद अस्पतालों लोगों को बिलखते देखा है। नवदुनिया हमेशा से ही सामाजिक सरोकार की अच्छी भूमिका निभाया है। जूनियर डॉक्टर समेत सभी चिकित्सक 14 जून का सुबह 11 बजे दो मिनट मौन रखकर दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति और मरीजों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करें।

- डॉ. अरविंद मीणा, स्टेट जूडा प्रेसिडेंट

अस्पताल में मैने कई बार देखा है स्वजन रोते रहते थे एक बार मृतक का चेहरा दिखा दिया जाए, लेकिन कोरोना ने ऐसे मजबूरी दी की हम लोग ऐसा नहीं कर पाए। श्रद्धांजलि तक नहीं दे पाए। ऐसे में नवदुनिया ने दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन कर सराहनीय काम किया है। मैं जीएमसी के सभी डॉक्टरों से और छात्रों से अपील करता हूं कि जहां रहें वहीं पर दो मिनट मौन खड़े होकर प्रार्थना जरूर करें।

- डॉ. जितेन शुक्ला, डीन, जीएमसी भोपाल

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags