Madhya Pradesh BJP: भोपाल। नवदुनिया स्टेट ब्यूरो। दमोह उपचुनाव में अपने प्रत्याशी की हार को लेेकर भाजपा ने सख्त कार्रवाई की हैै। पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पार्टी ने दमोह जिले के पांच मंडल अध्यक्षों और प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सिद्धार्थ मलैया को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। साथ ही पूर्व विधायक जयंत मलैया को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

मालूम हो, भाजपा ने राहुल सिंह लोधी को अपना प्रत्याशी बनाया था। राहुल 2018 के चुनाव में कांग्रेस से चुनाव लड़े थे और उन्होंने जयंत मलैया को 798 मतों से पराजित किया था। इसके बाद बदले राजनीतिक हालात के चलते राहुल लोधी ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा की सदस्यता ले ली थी। इसी के बाद दमोह में उपचुनाव हुए और भाजपा ने राहुल कोे अपना प्रत्याशी बनाया था।

उधर, दमोह विधानसभा से लगातार विधायक निर्वाचित होने वाले जयंत मलैया ने राहुल लोधी को प्रत्याशी बनाने पर आपत्ति जताई थी। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के हस्तक्षेप से विरोध के सुर शांत कर दिए गए। उपचुनाव के दौरान जयंत मलैया ने राहुल लोधी के लिए मंच से प्रचार भी किया था।

नतीजों के दिन से अपेक्षित थी सख्ती

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के निर्देशानुसार की गई इस कार्रवाई का अनुमान उपचुनाव के नतीजों के दिन से लगाया जा रहा था। नवदुनिया ने भी भितरघातियों पर सख्त कार्रवाई प्रस्तावित होने को लेेकर खबरें प्रकाशित की थी।

राहुल लोधी ने हार के लिए मलैया परिवार को ठहराया था जिम्मेदार

उपचुनाव में हार के बाद राहुल लोधी ने जयंत मलैया के परिवार पर निशाना साधा था। मीडिया से चर्चा में उन्

होंने कहा था कि इस हार के लिए जयंत मलैया और उनका परिवार जिम्मेदार है। मलैया के प्रभाव वाले क्षेत्रों में भी करारी शिकस्त मिली है। इस पर जयंत मलैया ने आरोपों को गलत बताया था।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags