Madhya Pradesh BJP: भोपाल।नवदुनिया स्टेट ब्यूरो। राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक मदन कुशवाह को प्रदेश कार्यकारिणी में प्रदेश मंत्री का दायित्व सौंपा गया है। कुशवाह बहुजन समाज पार्टी से 2008 में ग्वालियर ग्रामीण से विधायक रह चुके हैं। इसके बाद वे कांग्रेस में शामिल हो गए थे लेकिन विधानसभा चुनाव नहीं जीत पाए। 2020 में कुशवाह सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे।

कार्यकारिणी में संख्या बढ़ाई-पिछली कार्यकारिणी कार्यकारिणी में 9 उपाध्यक्ष की जगह 12,मंत्रियों की संख्या भी 9 से बढ़ाकर 12 की गई है। महामंत्री भी 4 की जगह इस बार पांच बनाए गए हैं। पहली बार पार्टी ने सह कोषाध्यक्ष भी बनाया है।

ग्यारह महीने से था टीम का इंतजार- फरवरी 2020 में प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने के बाद से लगभग 11 महीने से विष्णु दत्त शर्मा की टीम का इंतजार था। पूर्व प्रदेश प्रभारी डा विनय सहस्त्रबुद्धे सहित अन्य नेताओं ने कई बार टीम को लेकर सहमति बनने का दावा किया था लेकिन कार्यकारिणी की घोषणा नहीं हो पाई थी।

परिवर्तन स्वाभाविक प्रक्रिया- विष्णु दत्त शर्मा

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा से सीधी बात

सवाल- प्रदेश कार्यकारिणी में नये चेहरों को मौका दिया गया है। क्या इसे पीढ़ी परिवर्तन माना जाए?

जवाब- भाजपा में हमेशा नये चेहरों को मौका दिया जाता है। यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है, जो लगातार होती रहती है।

सवाल- ज्योतिरादित्य सिंधिया से जुड़े लोगों को कम स्थान मिला है?

जवाब- उन्हें भी स्थान दिया गया है। प्रदेश कार्यसमिति में भी स्थान दिया जाएगा।

सवाल- नगरीय निकाय चुनाव में भी क्या यही रणनीति नजर आएगी?

जवाब- बिल्कुल, युवा चेहरों को आगे बढ़ाया जाएगा। टिकट वितरण में यह स्पष्ट रूप से नजर आएगा।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस