कोरोना महामारी के कारण लंबे समय बाद प्रदेश कार्य समिति की बैठक

राज्य ब्यूरो, भोपाल। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यसमिति की एक दिवसीय बैठक मिंटो हॉल भोपाल में आरंभ हुई। बैठक का शुभारंभ वरिष्ठ नेताओं द्वारा किया गया। भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की प्रत्यक्ष बैठक लंबे समय बाद हो रही है। इसमें जनजातीय गौरव दिवस और मध्य प्रदेश में हुए रिकार्ड टीकाकरण पर धन्यवाद प्रस्ताव लाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मिंटो हॉल का नाम बदलने का ऐलान करते हुए कहा कि यह हॉल अब कुशाभाऊ ठाकरे के नाम पर होगा । कार्यसमिति की आज की बैठक का सबसे महत्वपूर्ण निर्णय था कि हमारा लक्ष्य हर चुनाव में अपने बूथ पर 51℅ से अधिक वोट प्राप्त करना है। इसके लिए हर घर में संपर्क करेंगे, हर एक से संवाद करेंगे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कार्यसमिति की बैठक में अपने संबोधन में कहा कि मप्र के कांग्रेस के नेता असत्य बोलने में नंबर वन हैं। वे संविधान बदलने के आरोप लगाते हैं। संविधान दिवस, जनजातीय दिवस प्रधानमंत्री ने मनाया। कोरोना काल में पार्टी ने सेवा की। ताली थाली बजाकर मोदीजी जनता को कोरोना के लिए तैयार कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि नरेन्‍द्र मोदी सुपर ह्यूमन हैं। देश की राजनीति का ऐजेंडा बदल दिया। राहुल गांधी त्रिपुंड लगा रहे। ये एजेंडा बदला है। कोरोना काल में विकास के काम रुकने नहीं दिए।

शिवराज ने क‍हा कि दूसरी लहर के समय 10-10 दिन आंख से आंख नहीं लगी। टैंकर ड्राइवर से भी बात करने में कसर नहीं की। अन्‍य नेताओं के साथ केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिं‍धिया ने भी संबोधित किया।

सीएम ने कहा कि हमको गाली देने वालों देखो भाजपा कार्यकर्ताओं ने क्या किया। आक्सीजन के प्लांट लगा दिए। हम सरकार चलाने वाली पार्टी हैं ।

कांग्रेस में झूठ बोलने की स्पर्धा है। एक दूसरे से आगे बढ़कर झूठ बोलते हैं। यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने जनजातीय गौरव दिवस की शुरुआत कर जननायकों को सम्मान दिया, तो कांग्रेस ने जबलपुर में कार्यक्रम किया। क्या हाल हुआ सब जानते हैं

उन्‍होंने कहा कि देश की राजनीति में ऐतिहासिक परिवर्तन हुआ है। हमने खजाना खाली होने के बाद भी विकास के काम रुकने नहीं दिये। लोग कल तक हमें राम नाम लेने पर पानी पी-पीकर कोसते थे, आज सड़कों पर रामभक्ति दिखा रहे हैं। कमलनाथ जी हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं, तो कोई राम धुन गा रहा है ।

उन्‍होंने कहा कोरोना काल में कई लोगों की जिंदगी बचाने का काम भाजपा के कार्यकर्ताओं ने किया। रकार, संगठन, समाज, प्रशासन जब सबने साथ मिलकर काम किया, वैक्सीनेशन को अभियान बना दिया।इसी माडल पर मेरी सरकार चलेगी। गठन के विस्तार योजना बनी। मुख्यमंत्री विस्तारक के रूप में काम करेंगे।

उदघाटन सत्र में पार्टी के प्रदेश प्रभा मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश सह प्रभारी पंकजा मुंडे, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धुर्वे एवं राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष सुधीर गुप्ता मौजूद थे।

कार्यसमिति में प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा का अध्यक्षीय उदबोधन हुआ। कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष के आगामी कार्यक्रमों को लेकर पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत एवं प्रदेश में होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम को लेकर पार्टी के सह संगठन महामंत्री हितानंद का भी संबोधन हुआ।

बैठक के द्वितीय सत्र में राजनैतिक प्रस्ताव प्रस्तुत होगा, साथ ही टीकाकरण की उपलब्धियों को लेकर टीकाकरण धन्यवाद प्रस्ताव एवं राष्ट्रीय जनजाति गौरव दिवस का प्रस्ताव प्रस्तुत किया जायेगा।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local