Madhya Pradesh Congress: भोपाल (नईदुनिया स्टेट ब्यूरो)। प्रदेश कांग्रेस ने खंडवा लोकसभा सहित पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की तैयारियां तेज करते हुए प्रभारी नियुक्त किए हैं। विधायक रवि जोशी को जोबट, प्रवीण पाठक और मनोज चावला को पृथ्वीपुर और लखन घनघोरिया को रैगांव विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया है। खंडवा को लेकर निर्णय होना अभी बाकी है। वहीं, तीन जिला कांग्रेस अध्यक्षों की नियुक्ति भी कर दी गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा कि प्रदेश इकाई में परिवर्तन संबंधी निर्णय सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद आलाकमान से चर्चा करके लिया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बुधवार को हुई पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि 29 जुलाई को उपचुनाव की तैयारियों को लेकर क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ प्रभारियों की बैठक बुलाई है। इसमें मतदान केंद्र वार चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव को खंडवा लोकसभा सीट का उपचुनाव लड़ाने पर उन्होंने कहा कि यादव ने इस संबंध में अब तक मुझसे बात नहीं की है। प्रत्याशी को लेकर सभी जगह से फीडबैक लिया जा रहा है। इसके बाद नाम तय किए जाएंगे। नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी को लेकर कमल नाथ ने कहा कि हमने प्रत्याशी चयन के लिए समिति बना दी है। हमारी तैयारी छह माह पहले से चल रही है।

निशंक जैन को बनाया विदिशा जिला कांग्रेस अध्यक्ष

उधर, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने तीन जिला अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी है। इसमें विदिशा जिला कांग्रेस का अध्यक्ष पूर्व विधायक निशंक जैन को बनाया गया है। वहीं, पन्ना जिला कांग्रेस अध्यक्ष शारदा पाठक होंगी। मान सिंह कुशवाह को भिंड जिला और राधेश्याम शर्मा को भिंड शहर कांग्रेस अध्यक्ष बनाया है।

मैं मप्र छोड़ने वाला नहीं हूं

उन्होंने पार्टी का कार्यवाहक अध्यक्ष बनाए जाने के विकल्प पर विचार किए जाने पर कहा कि एक बात पक्की है कि मैं मध्य प्रदेश छोड़ने वाला नहीं हूं। पार्टी जो भी जिम्मेदारी देती है, उसे निभाता हूं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags