Madhya Pradesh Congress: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। शिवराज सरकार द्वारा रविवार से प्रारंभ की गई विकास यात्रा का जवाब कांग्रेस हाथ से हाथ जोड़ो अभियान से देगी। इसमें होने वाली पदयात्रा के दौरान महंगाई, बेरोजगारी, अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग पर हो रहे अत्याचार, महिला अपराध, पिछड़ा वर्ग के हितों की अनदेखी, कर्मचारियों की समस्याएं, भ्रष्टाचार सहित अन्य मुद्दों को उठाकर सरकार को घेरा जाएगा। साथ ही यह भी बताया जाएगा कि कमल नाथ सरकार ने जनहित में जो निर्णय लिए थे, उन्हें भाजपा सरकार ने बंद कर दिया।

प्रदेश में कांग्रेस 26 जनवरी से हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चला रही है। इसमें भाजपा सरकार की कथित असफलताओं को जनता के बीच रखा जाएगा। पार्टी के उपाध्यक्ष जेपी धनोपिया ने बताया कि सरकार की नीतियों से समाज का हर वर्ग परेशान है। महंगाई चरम पर है। दूध की कीमतों में वृद्धि कर दी गई है।

उन्‍होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस पहले से महंगे हैं। अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के साथ अत्याचार की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। महिलाओं को बच्चों पर अत्याचार के मामले में मध्य प्रदेश देश में पहले स्थान पर है।

किसानों के लिए कमल नाथ सरकार ने ऋण माफी योजना लागू की थी, लेकिन उसे भाजपा सरकार ने बंद कर दिया। पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ तक नहीं मिला है। निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार सामने आ चुका है। इन सभी बातों को जनता के बीच हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के माध्यम से ले जाकर सरकार की विकास यात्रा की वास्तविकता बताई जाएगी।

इसके लिए सभी जिला इकाइयों की तथ्यात्मक जानकारियों उपलब्ध करा दी गई हैं। जल्द ही सरकार के विरुद्ध आरोप पत्र भी राज्य, जिला और विधानसभा स्तर पर जारी किया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस की इस तैयारी को लेकर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि कांग्रेस का जनता नकार चुकी है। वह अब इनके झांसे में आने वाली नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। हर वर्ग को लाभांवित करने के लिए योजनाएं न केवल संचालित की जा रही हैं बल्कि उनके क्रियान्वयन की निगरानी भी हो रही है ।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

Mp
Mp
  • Font Size
  • Close