Madhya Pradesh Coronavirus Live News : दतिया जिले में भांडेर के लहार हवेली गांव में 70 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक यह मुंबई से आया था। सोमवार को इसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दतिया में कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत का यह पहला मामला है। सीएमएचओ ने इसकी पुष्टि की है।

कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान आज पूरे मध्य प्रदेश में नियमों का पालन करते हुए ईद मनाई जा रही है। ईदगाह में कम संख्या में लोग नमाज अदा करने पहुंचे। कोरोना वायरस को देखते हुए सभी ने अपने घरों में सुबह ईद की नमाज अदा की और एक-दूसरे को फोन कर मुबारकबाद दी। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 6720 के ऊपर पहुंच गई है। यहां इससे मरने वालों की संख्या 252 हो गई है वहीं 3408 मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। मध्य प्रदेश में अभी कोरोना के 3315 एक्टिव केस हैं। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से जुड़ी अपडेट व अन्य खबरों के लिए पढ़ि‍ए यहां…

दमोह में 2 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

दमोह में 2 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिला जनसंपर्क अधिकारी यासिक अहमद कुरेशी ने बताया कि हटा के राशीलपुर गांव की जो महिला पॉजिटिव निकली है उसके ही स्वजन भी पॉजिटिव निकले हैं परिवार के करीब 11सदस्यों के सैंपल आज लिए जा रहे हैं। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 10 हो गई है।

राज्यपाल से मिले सीएम शिवराज सिंह चौहान

सीएम शिवराज सिंह चौहान अधिकारियों के साथ सोमवार को राज्यपाल लालजी टंडन से मिलने पहुंचे। इस दौरान मध्य प्रदेश के कॉलेजों में परीक्षाओं को लेकर चर्चा हुई और किसी भी कक्षा को जनरल प्रमोशन नहीं देने का निर्णय लिया गया।

भोपाल में फ्लाइट ऑपरेशन की तैयारी शुरू

भोपाल। करीब 2 माह बाद राजा भोज एयरपोर्ट का सन्नाटा टूटने जा रहा है। एयरपोर्ट पर इंडिगो की दिल्ली उड़ान से यात्री रवाना होने की तैयारी कर रहे हैं। एयरपोर्ट पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। सामान को भी सैनिटाइज किया जा रहा है साथ ही डीडीसीए द्वारा जारी गाइडलाइन का पूरा पालन एयरपोर्ट अथॉरिटी कर रही है। एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में पैसेंजर समय पहुंच गए। इन लोगों को लंबे समय से अपने गृह नगर जाने का इंतजार था, कुछ यात्री दिल्ली से अमृतसर एवं बेंगलुरु आदि शहरों की ओर भी जाएंगे। दिल्ली से कनेक्ट उडान की बुकिंग इन यात्रियों ने कराई है।

नौतपा के पहले दिन जमकर तप रहा शहडोल

शहडोल में नौतपा का पहला दिन जमकर तप रहा है। सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है, हालात यह है कि सुबह 11 बजे ऐसा लग रहा है मानो दोपहर का एक बजा हो स्थिति काबू में नहीं है। सुबह बजे 43 डिग्री से अधिक तापमान दर्ज किया गया है।

महेश्वर में मिला एक और करोना मरीज

महेश्वर में ईद के दिन मोमिनपुरा क्षेत्र में एक 68 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त होने से मोमिनपुरा क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त होते ही प्रशासन एवं स्वास्थ विभाग का अमला मोमिन पुरा पहुंचा। जहां पॉजिटिव मरीज को खरगोन रेफर किया गया। वहीं परिवार के अन्य सदस्यों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया। उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी नगर में 8 करोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। जिनका उपचार खरगोन में जारी है।

जबलपुर में लॉकडाउन के चलते ईदगाह में नमाज अदा नहीं हुई।

इंदौर में कोरोना से प्रभावित बंबई बाजार में नहीं दिखी ईद की रौनक, सदर बाजार ईदगाह में भी नहीं दिखी चहल-पहल।

इंदौर शहर काजी डॉक्टर मो. इशरत अली के निवास पर ईद की मुबारकबाद देने पहुचे कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र और निगमायुक्त प्रतिभा पाल।

बुरहानपुर में 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

बुरहानपुर शहर में सोमवार को आई रिपोर्ट में 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 289 हो गई है। इनमें से 128 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 13 की मौत भी हुई है। 148 मरीजों का इलाज चल रहा है। शहर में 2 नए कन्टेन्टमेंट एरिया बनाए गए हैं। हॉटस्पॉट रास्तीपुरा में फिर 3 मरीज मिले हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए भोपाल ईदगाह में सोमवार सुबह ईद की नमाज नहीं हुई। प्रशासन के अधिकारी ईदगाह के बाहर जायजा लेने पहुंचे। कलेक्टर तरुण पिथोड़े और साथ में डीआईजी इरशाद वाली मौजूद रहे। फोटो : निर्मल व्यास

भोपाल ईदगाह के पास बनी मस्जिद में शारीरिक दूरी बनाकर ईद की नमाज अदा करते हुए मुस्लिम समाजजन। कोरोना वायरस को देखते हुए यहां नमाज पढ़ने के लिए ज्यादा लोगों को पहुंचने की अनुमति नहीं दी गई। इस दौरान मस्जिद के बाहर पुलिस का सख्त पहरा रहा। फोटो : निर्मल व्यास

शहडोल में एक युवक की हत्या

शहडोल के वार्ड नंबर 5 जिला चिकित्सालय के पीछे रहने वाले 21 वर्षीय युवक गौरव केवट पिता पंचवती केवट की अज्ञात हमलावर द्वारा हत्या की कर दी गई। घटना की सूचना मिलने के बाद सोहागपुर पुलिस मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा व अन्य कानूनी प्रक्रिया संपन्न की। घटना के संदर्भ में बताया गया कि सोहागपुर थाना अंतर्गत ग्राम विचारपुर के जंगल में अज्ञात युवक की लाश पड़ी मिली, जिसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस वहां पहुंची, मृतक के पास पाए गए आधार कार्ड से उसके शिनाख्त हो गई। यह भी बताया गया है कि युवक बीते दिनों ही मुंबई से लौटा था।

झाबुआ में 5 हुई कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या

झाबुआ जिले के पिटोल बड़ी के रहने वाले एक युवक के कोरोना पॉजिटिव आने की खबर की पुष्टि हुई है, यह युवक पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में था। इसी प्रकार आलीराजपुर में इंदौर से आए 2 युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। यह दोनो चंदन नगर इलाके में सब्जी विक्रय का ठेला लगते थे। सीएमएचओ प्रकाश ढोके के अनुसार झाबुआ जिले में अब 5 केस पॉजिटिव की स्थिति में है।

बालाघाट में 6 पहुंची कोरोना पॉजिटिव की संख्या

बालाघाट जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 6 हो गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडे ने बताया कि आइसीएमआर लैब जबलपुर से 24 मई की देर रात में प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार खैरलांजी तहसील के ग्राम बेनी के 2 मरीज और लांजी तहसील के ग्राम मोहझरी के एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020